लाइव टीवी

सिर्फ रानी चटर्जी नहीं इन भोजपुरी एक्टर्स ने भी बदला है अपना नाम, जानें क्या था इनका असली नाम

Updated Apr 28, 2022 | 15:02 IST

Bhojpuri stars Name Changed: सिनेमा जगत में आने के बाद एक्टर्स के सिर्फ फैशन ही नहीं बल्कि नाम भी बदल जाते हैं। इस लिस्ट में भोजपुरी की लेडी सिंघम रानी चटर्जी का नाम सबसे पहले आता है। लेकिन सिर्फ रानी ही नहीं बल्कि कई भोजपुरी एक्टर्स फिल्मों में आने के बाद अपना असली नाम बदल चुके हैं और अब वह बदले गए नए नाम से ही पहचाने जाते हैं। 

Loading ...
कई भोजपुरी एक्टर्स बदल चुके हैं नाम
मुख्य बातें
  • भोजपुरी स्टार्स ने फिल्मों में आने के बाद बदले नाम
  • रानी चटर्जी का असली नाम है साबिहा अंसारी
  • खेसारी लाल यादव और रवि किशन भी बदल चुके हैं नाम

Bhojpuri stars Name Changed: सिनेमा जगत में अलग-अलग फिल्मों में किरदार के हिसाब से स्टार्स के नाम भी बदल जाते हैं। लेकिन ये सिर्फ फिल्मों में नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी होता है। जैसे ये एक्टर्स फिल्म में अपने रोल के लिए नाम बदलते हैं ठीक उसी तरह फिल्मी जगत की चकाचौंध में शामिल होने के लिए भी इन्हें अपना असली नाम बदलना पड़ता है। बॉलीवुड में तो दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार से लेकर अक्षय कुमार जैसे कई मशहूर एक्टर्स ने अपने नाम बदल दिए। लेकिन ये सिलसिला सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि भोजपुरी सिनेमा भी देखने को मिलता है। भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई स्टार्स भी अपना नाम बदल चुके हैं और फैंस के बीच उन्हें नए नाम से जाना जाता है। बदले गए नाम के साथ ये स्टार्स इतने फेमस हो चुके हैं कि फैंस को भी इनका असली नाम पता नहीं होता।

Also Read: भोजपुरी एक्टर Pawan Singh लेंगे तलाक, बीवी ज्योति का आरोप- दो बार कराया अबॉर्शन, मारपीट भी की!

भोजपुरी इंडस्ट्री में अगर नाम बदलने की बात की जाए तो सबसे पहले क्वीन ऑफ भोजपुरी सिनेमा यानी रानी चटर्जी का नाम आता है। लेकिन आपको बता दें कि रानी चटर्जी ही नहीं बल्कि कई भोजपुरी कलाकारों ने अपने नाम बदल दिए। आइये जानते हैं किन एक्टर्स ने बदले अपने नाम और क्या था इसका कारण।

रानी चटर्जी (Rani Chatterjee)
जैसा कि हमने बताया कि इस लिस्ट में सबसे पहला नाम रानी चटर्जी का शामिल है। रानी चटर्जी के नाम बदलने की चर्चा इसलिए भी होती है, क्योंकि वह मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं और फिल्म इंडस्ट्री के लिए उन्होंने बंगाली सरनेम के साथ हिंदू नाम रखा। रानी चटर्जी का असली नाम साबिहा अंसारी है। फिल्म 'ससुरा बड़ा पइसावाला' के लिए साबिहा अंसारी रानी चटर्जी बन गईं और आज वह फैंस के बीच इसी नाम से मशहूर हैं।

खेसारीलाल यादव (Khesari lal yadav)
भोजपुरी इंडस्ट्री के ट्रेंडिंग स्टार खेसारी लाल ना सिर्फ अपनी फिल्मों बल्कि आवाज और डांस के लिए भी पॉपुलर हैं। खेसारी का असली नाम शत्रुघ्न कुमार यादव है। लेकिन इस नाम से उनके फैंस भी उन्हें नहीं जानते हैं। 

Also Read: भोजपुरी सिनेमा में तहलका मचाने आ रही है रायबरेली की ये लड़की, एक झलक ने बनाए लाखों फैन्स

मोनालिसा (Monalisa)
भोजपुरी सहित कई भाषाओं की फिल्मों और कई टीवी में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के लिए मशहूर एक्ट्रेस मोनालिसा का असली नाम अंतरा बिस्वास है। भोजपुरी फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम मोनालिसा रखा लिया। बहुत कम लोग जानते हैं कि मोनालिसा का असली नाम अंतरा बिस्वास है।

रवि किशन (Ravi Kishan)
फिल्मों से लेकर राजनीति तक अपने हुनर का परचम लहराने वाले एक्टर और गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन भले ही लोगों के बीच खूब मशहूर हो चुके हैं। लेकिन बहुत कम लोग जानते होंगे कि उनका असली नाम रविंद्र श्यामनारायण शुक्ला है। रवि किशन ने भी फिल्मों में आने के लिए अपना नाम बदल दिया, क्योंकि उन्होंने असली नाम थोड़ा बड़ा है।



निरहुआ (Nirahua)
भोजपुरी जुबली स्टार निरहुआ भी फिल्मों के साथ राजनीति में लोहा मनवा चुके हैं। निरहुआ का असली नाम दिनेश लाल यादव है। हालांकि इस नाम से उन्हें कई लोग जानते हैं। लेकिन दिनेश लाल यादव के एक हिट एलबम के बाद वह फैंस के बीच 'निरहुआ' नाम से पॉपुलर हो गए।

केवल भोजपुरी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी कई एक्टर्स ने अपने नाम बदले हैं। नाम बदलने के पीछे किसी ने ज्योतिषों को कारण बताया तो किसी ने अपने लक को।