लाइव टीवी

Bhopal: खदान ने उगला हीरा और रातों-रात लखपति बना ये मजदूर, मिला नायाब डायमंड, हैरान कर देगी कीमत

Updated Jun 06, 2022 | 23:49 IST

Bhopal Mine News: पन्ना जिला हीरों की नगरी के नाम से जानी जाती है। पन्ना ही नहीं यहां के आस-पास के लोग भी अपनी किस्मत पर दाव लगाने यहां आते हैं। यहां एक मजदूर को हीरे की खादान से 5 कैरेट का हीरा मिला है। जिसकी कीमत 25 लाख रुपये बताई जा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
प्रतीकात्मक तस्वीर
मुख्य बातें
  • पांच कैरेट का उज्जवल क्वालिटी का मिला हीरा
  • हीरे की अनुमानित कीमत तकरीबन 25 लाख
  • 1 जून से अब तक 5 छोटे-बड़े हीरे मिले

Bhopal Mine News: भोपाल में एक महिला की किस्मत की चाबी रातों-रात खुल गई। पन्ना जिले में अपनी किस्मत आजमाने हीरापुर टपरियन निवासी अरविंद कोंदर आया था। उन्हें जेम्स क्वालिटी का 5 कैरेट 70 सेंट का उच्चतम किस्म का हीरा मिला है। जानकारी के लिए बता दें पन्ना ने कईयों की जिंदगी सवांर दी है। अब इसने एक मजदूर को लखपति बना दिया है।

जानकारी के लिए बता दें, मजदूर ने हीरा विभाग से पट्टा लेकर हीरापुर टपरियन की उथली हीरा खदान में हीरे की खदान लगाई थी, जिसे आज एक चमचमाता हुआ हीरा मिला है। मजदूर ने इस हीरे को हीरा कार्यालय में जमा करा दिया है, वहीं इस हीरे की अनुमानित कीमत करीब 25 लाख रुपये बताई जा रही है।

हीरों की होगी निलामी

मिली जानकारी के अनुसार, हीरा विभाग के हीरा पारखी अनुपम सिंह ने बताया कि, "यह जेम्स क्वालिटी का हीरा है, आने वाली नीलामी में इस हीरे को रखा जाएगा। वहीं 1 जून से आज तक हीरा विभाग में करीब 5 छोटे-बड़े हीरे जमा हुए है, इन सब हीरों को आने वाली नीलामी में रखा जाएगा। बहरहाल हीरे पाने वाले मजदूर के दिन बहुरेंगे। मजदूर ने कहा है उसे इस बात की कोई उम्मीद नहीं थी की उसे अचानक से ये नायाब तोहफा मिल जाएगा।

पिछले दिनों से कई लोगों को मिले नायाब हीरे

जानकारी के लिए बता दें कि, पिछले दिनों एक घरेलू महिला चमेली रानी को भी खदान में  हीरा मिला था, जिसे देखकर महिला की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। 10 लाख कीमत का हीरा मिलने से महिला रातोरात लखपती बन गई थी। इसी के साथ कुआं निवासी प्रताप सिंह यादव ने अपनी गरीबी से परेशान हो कर फरवरी में सरकारी हीरा खदान के लिए खनन का आवेदन दिया था। सरकारी खनन क्षेत्र में उसे 10x10 की जमीन का हीरा खदान खोदने के लिए पट्टा स्वीकृत हुआ था। जिसमें उसने दिन रात मेहनत की और अब रातों रात उसकी किस्मत बदल गई। गरीब मजदूर आज लखपति बन गया, उसे खदान से एक हीरा मिला यह हीरा 11.88 कैरेट था। जिसकी अनुमानित कीमत 30 लाख से ऊपर बताई गई थी। पन्ना जिला कई लोगों की किस्मत बदलने का काम करता है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।