लाइव टीवी

'बुजदिल नहीं, मजबूर हैं', एक ही परिवार के 5 लोगों ने खाया जहर, लोन उगाही करने वालों की धमकी बनी वजह!

Updated Nov 27, 2021 | 18:12 IST

भोपाल में एक ही परिवार के पांच लोगों ने जहर खा लिया, जिससे दो लोगों की जान चली गई, जबकि तीन अन्‍य की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि लोन उगाही करने वालों ने उन्‍हें झूठे मामलों में फंसाने और लड़कियों के साथ रेप की धमकी भी दी थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
'बुजदिल नहीं, मजबूर हैं', एक ही परिवार के 5 लोगों ने खाया जहर, लोन उगाही करने वालों की धमकी बनी वजह! (iStock)

भोपाल : मध्‍य प्रदेश के भोपाल से दिल को दहला देने वाली एक वारदात सामने आई है, जहां एक ही परिवार के पांच सदस्यों ने जहर खा लिया। इस वारदात में दो की जान चली गई, जबकि तीन अन्‍य का अभी उपचार चल रहा है। उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि लोन उगाही करने वालों की धमकियों से परेशान होकर उन्‍होंने यह गंभीर कदम उठाया। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी है।

जहर खाने वालों में 47 साल के एक शख्‍स के साथ-साथ उनकी पत्‍नी (45), मां (67) और दो बेटियां शामिल हैं, जिनकी उम्र 19 और 16 साल है। बताया जा रहा है कि इस परिवार ने 2 प्रतिशत ब्याज दर पर 3.72 लाख रुपये का लोन लिया था, जिसमें से 80,000 रुपये उन्‍होंने लौटा भी दिए थे, लेकिन उन्‍हें कर्ज देने वाले 10,000 रुपये प्रति सप्ताह ब्याज के भुगतान के लिए दबाव बना रहे थे। यह मामला भोपाल में पिपलानी के अंतर्गत आनंद नगर क्षेत्र का है। 

फर्जी केस, बेटियों से रेप की मिली थी धमकी

आरोप है कि इन लोगों ने परिवार के सदस्‍यों को फर्जी मामलों में फंसाने और बेटियों के साथ रेप की धमकी भी दी थी, जिससे वे बुरी तरह परेशान थे। पुलिस ने इस मामले में चार महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दो पालतू कुत्‍तों और एक सफेद चूहे को मरा पड़ा देखा जा सकता है, जबकि दीवारों पर 'हम बुजदिल नहीं, मजबूर हैं' और 'हमें न्याय चाहिए' लिखा है।

बताया जा रहा है कि इन लोगों ने यह वीडियो अपने रिश्‍तेदारों और दोस्‍तों के सदस्‍यों के साथ व्‍हाट्स एप ग्रुप पर भी शेयर किया था। एक रिश्तेदार ने देर रात सोने से पहले व्हाट्सएप चेक किया तो ग्रुप पर वीडियो क्लिप, फोटो और संदेश देखकर चौंक गए। कुछ देर बाद वे पीड़‍ित परिवार के घर पहुंचे, जहां सभी बेहोश पड़े थे। स्‍थानीय पुलिस को सूचना दी गई और उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। इस घटना में 67 वर्षीया महिला और 16 साल की उनकी पोती की जान चली गई, जबकि तीन अन्‍य की हालत गंभीर है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।