लाइव टीवी

Bhopal Crime: खाकी की आड़ में करते थे ये कारनामें, पुलिस अधिकारी खुद रह गए सन्न, जानिए क्राइम की फिल्मी स्टोरी

Updated Jul 17, 2022 | 13:21 IST

Bhopal Crime News : खाकी की आड़ में भोपाल में चोरी करने वाले 2 शातिर चोरों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 10 लाख का सामान भी बरामद किया है। किसी को शक ना हो इसलिए पुलिस की वर्दी पहन चोरी करते थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
भोपाल में खाकी पहन चोरी करने वाले 2 चोर चढ़े पुलिस के हत्थे
मुख्य बातें
  • पुलिस ड्रेस पहन चोरी करते थे
  • 2 आरोपियों से 10 लाख का सामान बरामद
  • एक आरोपी अभी भी फरार

Bhopal Crime News: राजधानी भोपाल में खाकी की आड़ में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले दो शातिर बदमाशों को अपराध शाखा पुलिस ने दबोचने में कामयाबी हासिल की है। दोनों के वारदातों को अंजाम देने के तरीके को सुनकर खुद क्राइम ब्रांच के अधिकारी दंग रह गए। पुलिस ने अरोपियों के पास से एक सीआईएसएफ के दारोगा की यूनिफॉर्म व एक नकली पिस्तौल बरामद की है।

आरोपियों ने शहर के अलग-अलग इलाकों में नौ चोरी की वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है। वहीं अपराध शाखा ने आरोपियों से करीब 10 लाख कीमत का माल भी बरामद किया है। हालांकि दोनों का एक साथी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा वो फरार हो गया जो कि चोरी के माल को ठिकाने लगाता था। पुलिस के मुताबिक, आरोपी एक मकान की रेकी कर रहे थे। वहां से गुजर रहे पुलिस के गश्ती दल को इनकी वर्दी की हालत ठीक नहीं लगने पर शक हुआ। एक आरोपी ने तो एसआई के घर से चुराई गई वर्दी पहन रखी थी। 

ऐसे देते थे चोरी की वारदातों को अंजाम 

अपराध शाखा के डीएसपी एसएस चौहाने ने बताया कि, पकड़े गए आरोपियों में से एक भोपाल के भीम नगर झुग्गी में रहने वाला जुबेर मंसूरी (37) है जबकि दूसरा आरोपी शुभम (28) प्रेस कॉम्प्लेक्स इलाके की झुग्गी का रहने वाला है। आरोपियों ने पूछताछ में राजधानी के गोविन्दपुरा, अयोध्या नगर, ऐशबाग व बागसेवनिया इलाकों में चोरी करना कबूल किया है। वहीं जुबेर मंसूरी का भाई शहरूख अभी फरार है जो कि चोरी के माल को इंदौर ले जाकर ठिकाने लगाता था। उन्होंने बताया कि, भोपाल के कस्तूरबा हॉस्पिटल के सामने स्थित भेल इलाके के मकानों में आरोपी पुलिस की ड्रेस पहने चोरी की नीयत से रेकी कर रहे थे। इस दौरान क्राइम ब्रांच की पेट्रोलिंग टीम की नजर आरोपियों पर पड़ी तो उनकी बेतरतीब वर्दी देखकर शक हुआ। इसके बाद आरोपियों से परिचय-पत्र मांगा तो दोनों सकपका गए। इसके बाद सख्ती से पूछताछ की तो दोनों ने चोरी की नीयत से इलाके में आने की बात को स्वीकर किया। 

पुलिस से बचने के लिए वर्दी पहनते थे

डीएसपी सिंह ने बताया कि, आरोपियों से हैरान करने वाली जानकारी मिली है। उन्होंने बताया कि कोई शक नहीं करे व पुलिस से भी बच सके इसलिए पुलिस की ड्रेस पहनकर मकानों की रेकी कर चोरी करते थे। इसके अलावा चोरी की वारदातों मे काम में आने वाले औजारों के बारे में भी कोई नहीं पूछे। आरोपियों ने गोविंदपुरा इलाके में रहने वाले सीआईएसएफ के एक थानेदार के घर से उसकी वर्दी चुरा ली थी। उसी वर्दी की आड़ में आरोपी चोरी की वारदातें करते थे। 
 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।