लाइव टीवी

Bhopal News: बिजली सब-स्टेशन के ट्रांसफार्मर में धमाका, ब्लॉस्ट की जद में आया इंजीनियर, फिर हुआ ये

Updated Aug 28, 2022 | 16:48 IST

Bhopal Transformer Blast: भोपाल में एक बिजली उपकेंद्र पर सुधार कार्य करते समय जोरदार धमाका हो गया। जिसमें एक जूनियर इंजीनियर बुरी तरह झुलस गया। इंजीनियर को गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
भोपाल के बिजली के सब-स्टेशन में हुए ब्लास्ट में झुलसा इंजीनियर (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • बिजली सुधारने के दौरान हुआ हादसा
  • ट्रांसफार्मर का गर्म तेल जूनियर इंजीनियर के ऊपर गिर गया
  • भोपाल के गोविंदपुरा इलाके की है घटना

Bhopal Transformer Blast: प्रदेश में बीते दिनों में काफी भारी बारिश हुई। जिसके बाद प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए। तो दूसरी तरफ राजधानी समेत कई इलाकों में बिजली व्यवस्था भी चरमरा गई। ऐसे में प्रदेश के उन जिलों में बिजली ठीक करने का काम चल रहा हैं। लेकिन राजधानी भोपाल में बिजली सुधारने के समय एक बड़ा हादसा हो गया।बता दें कि, भोपाल में बिजली व्यवस्था को सुधारते समय वहां पर ब्लॉस्ट हो गया। जिसके बाद जूनियर इंजीनियर गंभीर रूप से झुलस गया।

बता दें कि जूनियर इंजीनियर को निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है। और इस हादसे का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बिजली कंपनी के अधिकारियों ने घटना की पुष्टी की है।

ऐसे हुआ ब्लॉस्ट

बता दें कि, यह प्रकरण भोपाल के डाटा सेंटर एमडी ऑफिस के पीछे गोविंदपुरा इलाके का है। बिजली विभाग की टीम ट्रांसफार्मर फॉल्ट में सुधार कार्य कर रही थी और तभी अचानक उसमें ब्लॉस्ट हो गया। ब्लॉस्ट होते ही सब अचानक चौंक गए। किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि अचानक ये क्या हो गया। जानकारी मिली है कि ट्रांसफार्मर में तेल भरा होता है। जिस कारण ब्लॉस्ट होने से पूरा तेल नीचे काम कर रहे जूनियर इंजीनियर महेंद्र सिंह के ऊपर गिर गया।

गर्म तेल गिरा इंजीनियर के ऊपर

बता दें कि इंजीनियर पर गर्म तेल गिरने के कारण उनका चेहरा, सीने समेत शरीर के कई अंग जल गए है। उन्हें गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया है। इस घटना के बाद हादसे का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है। जिसमें साफ तौरा पर देखा जा सकता है कि मरम्मत का काम चल रहा है। और तभी अचानक एक आग की चिंगारी निकली और ट्रांसफार्मर में भारी विस्फोट हो गया। बिजली कंपनियों को अधिकारियों ने बताया कि, भोपाल के बिजली उपकेंद्र पर ट्रांसफार्मर के मीटरिंग इस्ट्रूमेंट मशीन में ब्लॉस्ट हुआ है। इसमें एक जूनियर इंजीनियर बुरी तरह झुलस गया है। जूनियर इंजीनियर की हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।