लाइव टीवी

Bhopal Railway Update : यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! भोपाल से गुजरने वाली कई ट्रेनें चलेंगी नए रूट से, देखिए शेड्यूल

Updated Aug 13, 2022 | 20:24 IST

Bhopal Railway Update : रेलवे नए हॉल्ट स्टेशन 14 अगस्त से शुरू करेगा। इसमें सबसे खास बात तो ये रहेगी कि इन हॉल्ट स्टेशनों पर राजधानी भोपाल से होकर गुजरने वाली छह एक्सप्रेस और सुपर फास्ट ट्रेनों का ठहराव होगा। आपका बता दें कि ट्रेनें इन स्टेशनों पर अगले छह माह तक रुकेंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
भोपाल से गुजरने वाली ट्रेनों का ये है रूट, देखिए शेड्यूल
मुख्य बातें
  • रेलवे ने बाकायदा एक नए अभिनव प्रयोग की पहल की है
  • रेलवे नए हॉल्ट स्टेशन 14 अगस्त से शुरू करेगा
  • भोपाल से होकर गुजरने वाली छह एक्सप्रेस और सुपर फास्ट ट्रेनों का ठहराव होगा

Bhopal Railway Update : राजधानी भोपाल के आस-पास के इलाके के लोगों को लिए एक अच्छी खबर है। खासकर भोपाल के आस-पास के ग्रामीण इलाकों के उन लोगों के लिए जो भोपाल में निजी कार्यों के लिए आते हैं। ऐसे लोगों को अब घर जाने के लिए रेल सुविधाओं का फायदा मिलेगा। इसके लिए रेलवे ने बाकायदा एक नए प्रयोग की पहल की है। जिसमें आजादी के अमृत महोत्सव के तहत रेल यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे नए हॉल्ट स्टेशन 14 अगस्त से शुरू करेगा।

इसमें सबसे खास बात तो ये रहेगी कि इन हॉल्ट स्टेशनों पर राजधानी भोपाल से होकर गुजरने वाली छह एक्सप्रेस और सुपर फास्ट ट्रेनों का ठहराव होगा। आपका बता दें कि ट्रेनें इन स्टेशनों पर अगले छह माह तक रुकेंगी। जिसमें कामायनी एक्सप्रेस सहित अन्य 6 ट्रेनों का यहां पर ठहराव होगा। इनमें से चार ट्रेन नंदनगांव व दो ट्रेन लासलगांव आदि स्टेशन पर 14 अगस्त से आगामी 6 महीने तक ठहरेंगी। गौरतलब है कि इन गाड़ियों का स्टॉपेज इन स्टेशनों पर महज एक मिनट का होगा। रेल सुविधा मिलने के चलते अब राजधानी में आने वाले ग्रामीण अंचल के लोगों को अपने काम निपटाकर घर पहुचंने में आसानी होगी। 

यह है ट्रेनों का टाइम टेबल

रेलव विभाग के मुताबिक राजधानी भोपाल से होकर गुजरने वाली ट्रेन संख्या 15017-लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस नन्दगांव स्टेशन पर प्रात: 11.29 बजे पहुंचकर 11.30 पर रवाना हो जाएगी। इसी प्रकार ट्रेन संख्या 15018- गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस नन्दगांव स्टेशन पर प्रात: 11.39 बजे पहुंचने के बाद 11.40 बजे पर रवाना होगी। वहीं ट्रेन संख्या 22177- छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-वाराणसी एक्सप्रेस नन्दगांव स्टेशन पर प्रात: 5.04 बजे पहुंचकर 5.05 पर रवाना होगी। ट्रेन संख्या 22178 - वाराणसी-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस एक्सप्रेस नन्दगांव स्टेशन पर प्रात: 5.39 बजे आएगी व 5.40 पर रवाना हो जाएगी। इधर, लासलगांव स्टेशन पर ट्रेन संख्या 11071- लोकमान्य तिलक टर्मिनस-बनारस कामायनी एक्सप्रेस शाम 17.37 बजे एक मिनट के लिए ठहराव कर 17.38 पर रवाना होगी। ट्रेन संख्या 11072 - बनारस-लोकमान्य तिलक टर्मिनस कामायनी एक्सप्रेस लासलगांव स्टेशन पर शाम को 17.59 बजे आएगी व 6 बजे रवाना होगी। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।