लाइव टीवी

Bhopal: भोपाल में 24 जुलाई की रात आठ बजे से लागू होगा 10 दिवसीय लॉकडाउन

Updated Jul 23, 2020 | 09:08 IST

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना वायरस के मामलों में बढोतरी के मद्देनजर राज्य सरकार ने भोपाल में 24 जुलाई की रात से 10 दिन का लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया है।

Loading ...
भोपाल में 10 दिनों का लॉकडाउन

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी में कोरोना वायरस के मामलों में बढोतरी के मद्देनजर राज्य सरकार ने भोपाल में 24 जुलाई की रात से 10 दिन का लॉकडाउन लागू करने का फैसला लिया है।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को यहां मीडिया को बताया, ‘हमने तय किया है कि 24 जुलाई की रात आठ बजे से पूरा भोपाल 10 दिन के लिए लॉकडाउन रहेगा।’ उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

बाद में मिश्रा ने ट्वीट किया, ‘भोपाल में 10 दिन के लॉकडाउन के दौरान सिर्फ दवा, दूध, सब्जी और सरकारी राशन की दुकानें ही खुली रहेंगी। इसलिए भोपाल के सभी लोगों से आग्रह है कि वे ज़रूरी सामानों का इंतजाम दो दिन में कर लें।’ उन्होंने कहा कि भोपाल में आने-जाने वालों के लिए पहले के लॉकडाउन की तरह ही ई-पास पर ही अनुमति मिल सकेगी।

भोपाल में एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 202 केस आने के बाद दोबारा से लॉकडाउन का फैसला लिया गया। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को 10 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की। लॉकडाउन 24 जुलाई की रात 8 बजे से 4 अगस्त सुबह 8 बजे तक रहेगा।

गृह मंत्री ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान केवल दूध पार्लर, दवाई की दुकानें, सब्जी और फल की दुकानें खुली रहेंगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे सरकार के फैसले में सहयोग करें और लॉकडाउन के सभी नियमों का पालन करें।

राजधानी में बुधवार तक कोरोना के कुल केस बढ़कर 1,330 हो गए थे। केवल बुधवार को ही जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक शहर में 157 कोरोना के केस पाए गए।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।