लाइव टीवी

मप्र में आज आयोजित होगी कैबिनेट की वर्चुअल बैठक, इन योजनाओं पर की जा सकती है चर्चा

Updated Jul 28, 2020 | 08:58 IST

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते मंगलवार को पहली बार वर्चुअल कैबिनेट बैठक होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव होने के कारण इन दिनों भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती हैं।

Loading ...
एमपी कैबिनेट की वर्चुअल बैठक

भोपाल : मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते मंगलवार को पहली बार वर्चुअल कैबिनेट बैठक होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव होने के कारण इन दिनों भोपाल के चिरायु अस्पताल में भर्ती हैं।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी में बताया गया है कि मंगलवार को कैबिनेट की बैठक वर्चुअल होगी। मंत्रिमंडल के सदस्य किसी भी स्थान से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे। सभी सदस्यों को वर्चुअल बैठक के बारे में जानकारी दी जा चुकी है।

सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट बैठक में कई योजनाओं पर चर्चा की जाएगी जिसमें मेधावी छात्रों को लैपटॉप देना इसके अलावा अधिकारियों कर्मचारियों को वार्षिक वेतन वृद्धि। इसके अलावा ग्वालियर-चंबल प्रोग्रेसवे को लेकर भी चर्चा की जा सकती है जिसे काफी अहम माना जा रहा है। राज्य सरकार की कोशिश है कि पीएम मोदी के हाथों इसके शिलान्यास का काम कर लिया जाए जिसके लिए राज्य सरकार द्वारा प्रारंभिक तैयारियां कर ली गई हैं।

सीएम सचिवालय के अधिकारियों ने बताया कि सभी मंत्रियों को वर्चुअल मीटिंग के लिए वेबलिंक भेज दी गई है जिसे पहले ट्रायल रन करके देखा जाएगा। ऐसा माना जा रहा है कि मंत्रीमंडल की वर्चुअल बैठक का देश में ऐसा पहला मामला होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना पॉजिटिव होने के पहले तक ऑनलाइन माध्यम से ही लगातार इन परियोजनाओं की समीक्षाएं की। इतना ही नहीं जब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर भोपाल आए थे, तब वह भी मंत्रालय में जाकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक में शरीक हुए थे।

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री चौहान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एक अन्य मंत्री अरविंद भदौरिया भी कोरोना संक्रमित हैं। दोनों ही चिरायु अस्पताल में भर्ती है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।