लाइव टीवी

Bhopal Suicide Case : भोपाल में रेलवे ट्रैक पर मिला बीटेक के छात्र का शव, दोस्तों-पिता को भेजा 'आखिरी संदेश'

Updated Jul 25, 2022 | 22:42 IST

Bhopal Suicide Case : भोपाल के नर्मदापुरम रेलवे ट्रैक पर बीटेक की पढ़ाई कर रहे एक छात्र की डेड बॉडी मिली है। घटना स्थल मिडघाट बरखेड़ा के पास मृतक की स्कूटी व मोबाइल भी पुलिस को मिले हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
मैसेज में दर्द लिखकर भोपाल के स्टूडेंट ने उठाया ये कदम
मुख्य बातें
  • भोपाल के नर्मदापुरम रेलवे ट्रैक पर एक छात्र की डेड बॉडी मिली
  • मृतक के पास से पुलिस को कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला
  • घटना स्थल मिडघाट बरखेड़ा के पास मृतक की स्कूटी व मोबाइल पुलिस को मिले

Bhopal Suicide Case : राजधानी भोपाल के नर्मदापुरम रेलवे ट्रैक पर बीटेक की पढ़ाई कर रहे एक छात्र की डेड बॉडी मिली है। घटना स्थल मिडघाट बरखेड़ा के पास मृतक की स्कूटी व मोबाइल भी पुलिस को मिले हैं। टीटी नगर थाने के एसएचओ चैनसिंह रघुवंशी ने बताया कि सिवनी मालवा का रहने वाला निशांक राठौड़ (20) भोपाल के ओरियंटल कॉलेज में बीटेक पांचवें  सेमेस्टर का छात्र था।

पुलिस आरंभिक जांच में इसे सुसाइड मान रही है। पुलिस जांच में ये तथ्य सामने आया है कि मृतक छात्र शेयर बाजार में इंवेस्ट करता था। इसे लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि लॉस होने के चलते तनाव में आकर उसने ये कदम तो नहीं उठाया। अब पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। वहीं अन्य साक्ष्य जुटा कर मामले की हकीकत की तह में जाने की कोशिश कर रही है। 

मैसेज मिला तो फ्रेंड पहुंचे थाने

दरअसल, निशांक नाम के युवक की इंस्टाग्राम आइडी से उसके दोस्तों व पिता को एक मैसेज मिला। इसके बाद घबराए उसके दोस्त टीटी नगर थाने पहुंचे। इस दौरान इलाके की रायसेन पुलिस से बीटेक छात्र निशांक का शव मिलने की सूचना मिली। मृतक के पास से पुलिस को कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला। अब पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि छात्र की मौत के बाद उसका फोन कौन ऑपरेट कर रहा था। पुलिस के मुताबिक निशांक 2 बहनों में इकलौता भाई था। निशांक के दोस्तों ने पुलिस को बताया कि उसके मोबाइल, इंस्टाग्राम व फेसबुक आइडी की जानकारी उसके एक फ्रेंड को थी। पुलिस ने इस युवक को थाने बुलाकर पूछताछ की है। एसएचओ के मुताबिक निशांक ने अपनी फेसबुक प्रोफाइल में नोएडा में सॉफ्टवेयर डेवलपर बता रखा था। उन्होंने बताया कि निशांत दो साल तक इंद्रपुरी में हॉस्टल में रहने के बाद वर्तमान में जवाहर चौक शास्त्री नगर में अपने फ्रेंड्स के साथ रूम में रह रहा था। 

बहन से मिलने निकला था

निशांक भोपाल के साकेत नगर में परीक्षा देने आई अपनी बड़ी बहन से मिलने निकला था। इस बारे में उसने अपने कजिन शशांक को बताया था। रात्रि में करीब 8 बजे उसके पिता व फ्रेंडस के पास इंस्टाग्राम आइडी से उसका फोटो लगा मैसेज आया। इसके बाद घबराए पिता ने उसके दोस्तों को कॉल किया। कजिन शशांक व फ्रेंड ने टीटी नगर थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज करवाई। इस बीच उसकी डेड बॉडी रायसेन पुलिस बरखेड़ा एरिया में रेलवे ट्रैक से बरामद कर चुकी थी। निशांक के पिता उमाशंकर राठौड़ हरदा में सहकारिता विभाग में कार्यरत हैं। बेटे की मौत की जानकारी मिलने के बाद देर रात्रि पिता भी बरखेड़ा पुलिस चौकी पहुंचे व बेटे की लाश देखकर बिलख पड़े। जिससे उनकी  तबीयत खराब हो गई। पुलिस ने भोपाल से रायसेन के बीच रास्ते के सभी सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे। जिसमें वह निशांक अकेला जाता दिखा। एसएचओ चैनसिंह ने बताया कि इस बीच उसने एक पंप से पेट्रोल भरवाया। उसकी स्कूटी किराए पर ली हुई थी। कजिन शशांक ने बताया कि उसके घर से निकलने के बाद शाम को कॉल लगाई तो उसने उठाया नहीं। उसकी मौत की खबर आने से पहले तक उसका फोन चालू था पर कॉल रिसीव नहीं हो रही थी।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।