लाइव टीवी

Bhopal : निकाय चुनाव 2022 में भाजपा-कांग्रेस के उम्मीदवारों की कुंडली जानें, समाजसेवी भी इस बार मैदान में

Updated Jun 25, 2022 | 12:16 IST

Bhopal : निकाय चुनाव 2022 में कांग्रेस - भाजपा पार्षद प्रत्याशियों के शपथ पत्रों को खंगाला तो उनकी कुंडलियां उभर कर सामने आई। जिसमें 170 पार्षद प्रत्याशियों में 18 पर थानों में मामले दर्ज हैं। जिनमें बीजेपी के 3 हैं जिसमें 2 पुरुष व एक महिला शामिल है। इसी प्रकार कांग्रेस के सर्वाधिक उम्मीदवारों पर पुलिस में मामले दर्ज हैं। जिनमें 13 पुरूष व 2 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। 

Loading ...
170 पार्षद प्रत्याशियों में 18 पर थानों में मामले दर्ज
मुख्य बातें
  • 170 पार्षद प्रत्याशियों में से 18 पर थानों में मामले दर्ज हैं
  • कांग्रेस के सर्वाधिक 15 उम्मीदवारों पर पुलिस में मामले रजिस्टर
  • दोनों पार्टियों ने 170 में से 85 महिलाओं को टिकट बांटी

Bhopal : नगरीय निकाय चुनाव को लेकर राजधानी में चुनावी रंगत अब धीरे-धीरे परवान चढ़ने लगी है। शहर के 85 वार्डों में पार्षद प्रत्याशी मतदाताओं की मान मनोव्वल में घर-घर जाकर वोटर्स को लुभाने का जतन कर रहे हैं। चुनावों में अक्सर दागियों को टिकट देने का मुद्दा लोगों में चर्चा का विषय रहता है। हालांकि इस बार के निकाय चुनाव में कांग्रेस-भाजपा ने दावा किया है उनके पार्षद प्रत्याशियों पर कोई बड़ा मामला थानोंं में रजिस्टर नहीं है। हालांकि दोनों बड़ी पार्टियों ने इस बात पर हामी जरूर भरी है कि कई पार्षद उम्मीदवारों के खिलाफ मामले दर्ज हैं। 

जब पार्षदों के शपथ पत्रों को खंगाला तो उनकी कुंडलियां उभर कर सामने आईं। जिसमें 170 पार्षद प्रत्याशियों में 18 पर थानों में मामले दर्ज हैं। हालांकि इस बार टिकट वितरण से पहले दोनों ही पार्टियों ने प्रत्याशियों की साफ छवि पर भी ध्यान दिया है। शायद यही कारण है कि इस बार दोनों पाटियों ने समाजसेवा से जुड़े 31 लोगों को भी उम्मीदवार बनाया है। जिसमें बीजेपी के 15 तो कांग्रेस के 16 प्रत्याशी चुनाव में अपनी किस्तम आजमा रहे हैं। 170 उम्मीदवारों में दोनों पार्टियों ने नारी शक्ति पर भरोसा जताते हुए 85 महिलाओं को टिकट बांटी हैं।  

जानिए कितने प्रत्याशी हैं करोड़पति

इस बार निकाय चुनाव में भाजपा की ओर से 16 प्रत्याशी करोड़ों की जायदाद के मालिक हैं। जिसमें बीजेपी के वार्ड 25 के प्रत्याशी जगदीश के पास 22 करोड़ रुपए की चल व अचल संपत्ति है। इसी कड़ी में वार्ड 17 की बीजेपी प्रत्याशी लता के पास सबसे कम महज डेढ लाख रुपए की चल व अचल संपत्ति है। कांग्रेस की अगर बात करें तो पार्टी के 13 प्रत्याशी करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। जिनमें वार्ड 42 के प्रत्याशी अजीजुद्दीन के पास करीब 52 करोड़ रुपए की चल- अचल संपति है। वहीं वार्ड 28 के पार्षद प्रत्याशी विष्णु खत्री के पास महज दो लाख की संपत्ति है। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।