लाइव टीवी

प्रज्ञा सिंह ठाकुर को मिला धमकी भरे पत्र का लिफाफा, उसमें था हानिकारक केमिकल, 'छूने से होने लगी खुजली'

Updated Jan 14, 2020 | 09:05 IST

भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को एक ऐसा लिफाफा मिला जिसमें कई धमकी भरे पत्र थे और पीएम मोदी, अमित शाह की तस्वीरों पर क्रॉस के निशान लगे हुए थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
BJP MP Pragya Thakur receives threatening letters
मुख्य बातें
  • बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के आवास पर एक संदिग्ध लिफाफा पहुंचा
  • प्रज्ञा ने कहा कि जब मेरे सहायक ने लिफाफा खोला और पाउडर जैसे पदार्थ के संपर्क में आया तो उसे खुजली होने लगी
  • धमकी भरे पत्र में प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, एनएसए अजीत डोभाल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कश्मीर के राज्यपाल की तस्वीरें हैं जिनपर क्रॉस निशान लगा हुआ है

भोपाल: बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को एक लिफाफा मिला जिसमें 'कई धमकी भरे पत्र' और 'हानिकारक पाउडर जैसे केमिकल' थे। उसके बाद उन्होंने भोपाल में पुलिस शिकायत दर्ज कराई। ठाकुर ने कहा कि मेरे आवास पर एक संदिग्ध लिफाफा पहुंचाया गया। जब मेरे सहायक ने लिफाफा खोला और पाउडर जैसे पदार्थ के संपर्क में आया तो उसे खुजली होने लगी। अंदर कुछ धमकी भरे पत्र भी मिले। मैंने तुरंत पुलिस को सूचित किया। पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची और फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) की टीम लिफाफे की जांच कर रही है।

ठाकुर ने कहा कि पत्र उर्दू में है और कुछ अन्य पत्र भी इसमें संलग्न थे। मुझे पहले भी इस तरह के पत्र प्राप्त हुए हैं। मैंने पुलिस को उसके बारे में भी सूचित किया था लेकिन उस बारे में भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। यह देश के दुश्मनों द्वारा एक बड़ी साजिश है। 

उसने कहा कि पत्र में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, एनएसए अजीत डोभाल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कश्मीर के राज्यपाल और मेरी तस्वीरें हैं उस पर कलम से क्रॉस किया हुआ है। ये देश के दुश्मन और आतंकवादी कल्याण के लिए काम करने वाले लोगों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं। भोपाल से सांसद ठाकुर ने दावा किया कि उनकी जान को खतरा है।

उसने कहा कि पत्र कहता है कि हमारी कैसे हत्या की जाएगी और किन हथियारों से। देश के दुश्मन और आतंकवादी हमें मारने की धमकी दे रहे हैं। वे नहीं चाहते हैं कि हम देश के कल्याण के लिए काम करें। हमारे बडे़ नेताओं तक पहुंचने से पहले, वे मेरे पास आ रहे हैं। बीजेपी सांसद ने कहा कि मैं के एक दीवार हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि ये लोग मेरे जरिए नहीं मिल पाएंगे। अपनी जगह का एहसास करेंगे।

पुलिस के अनुसार, भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 326 (स्वेच्छा से गंभीर चोट पहुंचाना) और 507 (एक अनाम संचार द्वारा आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।