लाइव टीवी

Fire in Bhopal Chemical Plant: केमिकल प्लांट में लगी भीषण आग, मचा हाहाकार, हादसा में एक झुलसा

Updated May 12, 2022 | 22:11 IST

Fire in Bhopal: राजधानी भोपाल के पीथमपुर औद्योगिक सेक्टर-2 में तानसी आर्गेनिक केमिकल में अचानक भीषण आग लग गई। आग में कंपनी का एक कर्मचारी भी झुलस गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
केमिकल प्लांट में लगी भीषण आग
मुख्य बातें
  • भोपाल के पीथमपुर औद्योगिक सेक्टर-2 में लगी भीषण आग
  • तानसी आर्गेनिक केमिकल में आग से मचा हड़कंप, एक झुलसा
  • आग बुझाने मौके पर पहुंची दमकल और पुलिस की टीम

राजधानी भोपाल में इन दिनों में भीषण आग ने भंयकर तबाही मचा रखी है, जिसके चलते कई खबरें सामने आ रही हैं। आगजनी की घटना का ताजा मामला सामने आया है। भोपाल के धार में स्थित पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र में आग लग गई है। पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र के सेक्टर-2 के में तानसी आर्गेनिक केमिकल में यह आग लगी। आग लगते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

आपको बता दें कि, आग लगने की घटनाओं में बहुत वृद्धि हो रही है गर्मी जैसे-जैसे बढ़ रही है वैसे-वैसे अलग-अलग जगहों से आग लगने की घटनाओं की जानकारी मिल रही है। ताजा घटना भोपाल के धार में स्थित पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र से सामने आई है। खबर है कि पीथमपुर औद्योगिक सेक्टर-2 में आज बुधवार सुबह भीषण आग लग गई, जिसके बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

एक कर्मचारी आग में झुलसा

पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र के सेक्टर-2 में तानसी आर्गेनिक केमिकल में अचानक भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने काफी विकराल रूप ले लिया। जिसके बाद कंपनी में रखे केमिकल से भरे ड्रामों में लगातार धमाका होने लगा। आग इतनी भीषण थी कि आग की लपटे ऊपर तक दिखाई देने लगे। वहीं, इस भीषण आग की चपेट में आने से कंपनी में कार्यरत एक कर्मचारी गंभीर रूप से झुलस गया है। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है। घायल हुए व्यक्ति को इलाज के लिए इंदौर के एम वाई अस्पताल भेजा गया हैं।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचा दमकल विभाग

दमकल विभाग को जैसे ही इस बात की सूचना मिली तो तुरंत एक टीम और पुलिस बल मौके पर पहुंच गई। बताया जा रहा है कि आग की चपेट में आने से राम प्रसाद नाम का एक कर्मचारी झुलस गया है, जिसका इलाज अस्पताल में जारी है। कंपनी परिसर में ड्रमो में रखे केमिकल के कारण आग पर काबू पाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान दमकल विभाग के 8 से अधिक वाहन आग पर काबू करने के प्रयास में लगे थे। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।