लाइव टीवी

Bhopal Hamidia Hospital: अस्पताल के डॉक्टर्स सोमवार से जायेंगे हड़ताल पर, बकाया एरियर्स की वजह से लिया फैसला

Updated Apr 02, 2022 | 21:17 IST

Bhopal Hamidia Hospital: भोपाल के हमीदिया अस्पताल में एरियर्स न मिलने की वजह से डाक्टर्स काली पट्टी बांधकर काम कर रहे हैं। डॉक्टर्स ने सोमवार से हड़ताल पर जाने की बात कही है। डॉक्टर्स का कहना है कि अगर सरकार ने हमारी मांग नहीं मानी तो यह क्रम निरंतर बढ़ता जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
डॉक्टर्स अपना विरोध जताने के लिए जाएगें हड़ताल पर
मुख्य बातें
  • सोमवार से हड़ताल पर जाएगें डॉक्टर्स
  • डॉक्टर्स ने काली पट्टी बांधकर किया काम
  • आंदोलन को शुरू हुए तीन दिन हो गए हैं

Bhopal Hamidia Hospital: बकाया एरियर्स को लेकर हमीदिया के डॉक्टर्स सोमवार से हड़ताल पर जा रहे है हालांकि यह पूरे दिन की हड़ताल नहीं होगी लेकिन डॉक्टर्स मांग पूरी न होने तक रोजाना ओपीडी में काम बंद करने के घंटों को बढ़ा देंगे, हालांकि काम बंद करने की शुरुआत डाक्टर्स कर चुके है जिसके बाद गुरुवार को ओपीडी में दोपहर एक बजे से दो बजे तक काम नहीं किया, जबकि इस अवधि से पहले और बाद के समय में काम चालू रहा। 

गांधी मेडिकल कॉलेज में मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. राकेश मालवीय की माने तो हम नहीं चाहते कि मरीजों का नुकसान हो, इसलिए सीधे तौर पर काम बंद हड़ताल नहीं कर रहे हैं। हड़ताल के पहले दिन एक घंटा, अगले दो घंटा और तीसरे दिन तीन घंटा काम बंद रखा। यदि इस बीच भी सरकार ने हमारी मांग नहीं मानी तो यह क्रम निरंतर बढ़ता जाएगा

सरकार ने नहीं की अभी तक डॉक्टर्स से बात

इस मामले में हमीदिया अस्पताल के डॉ. राकेश मालवीय के अनुसार, हमारे आंदोलन को शुरू हुए तीन दिन हो गए हैं। पहले दिन हमने काली पट्टी बांधकर काम किया। दूसरे दिन हमने इकट्ठा होकर नारेबाजी की और तीसरे दिन हमने गेट मीटिंग की। लेकिन सरकार की ओर से अभी तक किसी भी अधिकारी या प्रतिनिधि ने हमसे इस समस्या के बारे में बात नहीं की। किसी भी स्तर पर हमें यह आश्वासन नहीं दिया जा रहा कि हमें एरियर का भुगतान कब किया जाएगा। 

हड़ताल से मरीजों के उठाना पड़ सकता है नुकसान

सरकार के इस रवैये से हम सभी डॉक्टर्स निराश हैं। यदि हम हड़ताल करते हैं तो उससे सरकार को भले परेशानी न हो लेकिन हजारों मरीजों की परेशानी बढ़ जाएगी। गौरतलब है कि हमीदिया में रोजाना करीबन डेढ़ हजार मरीज इलाज के लिए पहुंचते है इनमें न सिर्फ भोपाल बल्कि आस पास के जिलों के मरीज भी हमीदिया इलाज के लिए आते है। ऐसे में डॉक्टर्स की हड़ताल के चलते उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।