लाइव टीवी

Hoshangabad: होशंगाबाद अब नर्मदापुरम होगा, शिवराज सिंह चौहान का ऐलान

Updated Feb 19, 2021 | 23:30 IST

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि होशंगाबाद को अब नर्मदापुरम के नाम से जाना जाएगा।

Loading ...
मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया ऐलान

भोपाल: मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले का नाम अब नर्मदापुरम होगा। इस संबंझ में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। उनके इस ऐलान के बाद बीजेपी नेताओं में खुशी की लहर है। बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के साछ साथ प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने भी होशंगाबाद का नाम बदलने की मांग की थी। बीजेपी नेताओं का कहना था कि जिस तरह से हुशंगशाह के नाम से इस इलाके की पहचान बनी वो ठीक नहीं है।

बीजेपी नेताओं ने की थी मांग
बीजेपी नेताओं का कहना है कि जिस लुटेरे ने इस नगर के मंदिरों को तोड़ा, भारतीय सभ्यता और संस्कृति को रौंदने का काम किया उसके नाम पर किसी शहर का नाम हो उसे मंजूर नहीं किया जा सकता है। मां नर्मदा के तट पर बसे नगर का नाम उनके नाम पर ही होना चाहिए। नर्मदा सिर्फ जलधारा नहीं है बल्कि जीवन पद्धति के लिए जरूरी है। इस नाम के जरिए जिंदगी को अलग तरह की ऊर्जा मिलती है। 

कांग्रेस को है ऐतराज
मध्य प्रदेश में इस समय शहरों और नगरों के नामों को बदलने की मांग जोर शोर से उठ रही है। खासतौर से भोपाल के ईदगाह, हबीबगंज स्टेशन के नाम को बदलने की मांग है और इस मामले में अब सियासत भी जारी है। कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी को काम से ज्यादा शहरों के नामों को बदलना पसंद आता है। इस समय किसानों के सामने तरह तरह की समस्या है। पेट्रोल और डीजल के दामों में बेतहाशा इजाफा हो रहा है। लेकिन शिवराज सिंह चौहान सरकार को ये सभी विषय कम महत्व के नजर आते हैं। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।