लाइव टीवी

Bhopal Weather Update: मध्य प्रदेश के भोपाल समेत इन 14 शहरों में बारिश का अनुमान, गर्मी से मिलेगी राहत 

Updated Apr 22, 2022 | 17:07 IST

Bhopal Weather Update: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कई शहरों में शुक्रवार शाम बारिश का अनुमान है। इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी। इन इलाकों में पिछले 48 घंटों से हल्की बूंदाबादी जारी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
मध्य प्रदेश के भोपाल समेत इन 14 शहरों में बारिश का अनुमान
मुख्य बातें
  • भोपाल में शुक्रवार शाम तक हल्की बारिश का अनुमान
  • भोपाल समेत राज्य के 14 शहरों में मौसम ने ली करवट 
  • बारिश के साथ तेज हवाओं के चलने का भी अनुमान

Bhopal Weather Update: गर्मी के हाहाकार के बीच मध्य प्रदेश के कई शहरों में पिछले घंटों में कई जगह हल्की बारिश हुई है। बारिश की वजह से गर्मी का पारा भी थोड़ा नीचे फिसला है। मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को भोपाल, इंदौर समेत 14 शहरों में बारिश हो सकती है। इस दौरान हवा चलने का भी अनुमान है। वहीं मध्यप्रदेश के सिंगौरली, नर्मदापुरम और सीहोर में हवाओं के साथ तेज बारिश भी हो सकती है। 

मौसम विभाग के अनुसार, पाकिस्तान की ओर से जो हवाएं आ रही हैं, वे पाकिस्तान के ऊपर पछुवा पवनों के बीच ट्रफ लाइन बना रही हैं। विदर्भ और तेलंगाना तक पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश के ऊपर एक्टिव चक्रवात फैल गया है।

हो सकती है हल्की बारिश

वहीं कर्नाटक से कोमरीन सागर तक दूसरी ट्रफ लाइन गुजर रही है। मौसम विभाग का मानना है कि, इसी सिस्टम की वजह से ऐसा हो रहा है। बताया जा रहा है कि, 24 अप्रैल से एक और सिस्टम बनेगा, जिससे तापमान में फिर बढ़ोतरी हो जाएगी। मध्य प्रदेश के जिन शहरों में शुक्रवार शाम को बारिश का अनुमान है उनमें इंदौर, भोपाल, जबलपुर, खरगोन, बालाघाट, शडहोल, देवास, बैतूल, हरदा, रायसेन, शाजापुर, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, सीधी, डिंडोरी, मंडला, अनूपपुर, खंडवा, धार,बुरहानपुर, बड़वानी और उमरिया शामिल है। शहरों में कहीं कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। 

बीती रात रही वार्म नाइट

मध्य प्रदेश के इन शहरों में बारिश की वजह से मौसम की गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है, लेकिन रात के समय उमस ने परेशानी खड़ी कर दी है। राजधानी भोपाल में रात का तापमान 28 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा है। मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि, भोपाल में सीजन की सबसे वार्म नाइट रही है। बता दें कि, अगर रात का तापमान सामान्य स्तर से 4.5 डिग्री ऊपर चला जाता है, तो उसे मौसम विज्ञान की भाषा में वार्म नाइट कहते हैं।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।