लाइव टीवी

Bhopal Murder Case: कहीं क्रिप्टो करेंसी से तो नहीं जुड़ा है निशांक राठौर की मौत का मामला, पढ़ें पूरी खबर

Updated Jul 26, 2022 | 19:34 IST

Bhopal Murder Case: राजधानी स्थित निजी कॉलेज के बीटेक के छात्र निशांक राठौर के मौत मामले में पुलिस उलझ गई है। छात्र के मोबाइल से उसके पिता को मिले मैसेज से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। पुलिस अब मैसेज के आधार पर जांच कर रही है। अब मामला क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े होने की संभावना जताई जा रही है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
निशांक राठौर की मौत की जांच क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ी
मुख्य बातें
  • मैसेज लिखा है- राठौर साहब! बहुत बहादुर था आपका बेटा, गुस्ताख-ए-नबी की इक सजा, सर तन से जुदा
  • भोपाल-नर्मदा पुरम रेलखंड पर मिडघाट और बरखेड़ा के बीच मिला था छात्र का शव
  • पुलिस ने घटनास्थल से स्कूटर और मोबाइल किया था बरामद

Bhopal Murder Case: शहर के इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र निशांक राठौर के मौत मामले में नया मोड़ आया है। छात्र की मौत की वजह क्रिप्टोकरेंसी बताई जा रही है। इस एंगल से पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी है। दरअसल, रायसेन जिले के रेलवे ट्रैक पर निशांक का शव मिला था। मौत से करीब दो घंटे पहले उसके पिता उमाशंकर राठौर को मैसेज गया था। लिखा था- राठौर साहब! बहुत बहादुर था आपका बेटा, गुस्ताख-ए-नबी की इक सजा, सर तन से जुदा। इस मैसेज को पढ़ने के बाद पुलिस का जांच कई दिशाओं में गुम हो गई है। 

पहले पुलिस इसे आत्महत्या से जोड़कर देख रही थी। फिर हत्या के नजरिए से इसकी तफ्तीश में जुटी। अब क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ा मामला बताया जा रहा है। गौरतलब है कि भोपाल-नर्मदा पुरम रेलखंड पर रविवार की रात मिडघाट और बरखेड़ा के बीच निशांक राठौर का शव मिला था। पुलिस ने घटनास्थल के पास सड़क किनारे से स्कूटर और मोबाइल बरामद किया था। 

छात्र के कटे हैं पैर, कमर में भी चोटें

पुलिस ने निशांक के शव का पोस्टमार्टम कराया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को मिल चुकी है। इस बारे में रायसेन जिले के ओबैदुल्लागंज के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी मलकीत सिंह का कहना है कि रेल से कटकर निशांक की मौत हुई है। छात्र के पैर कटे हैं और कमर में भी चोट है। इससे प्राथमिक तौर पर जाहिर होता है कि वह रेल की चपेट में आया था। कहा कि जहां तक उसके मोबाइल पर आए मैसेज की बात है तो पुलिस उसकी जांच में लगी हुई है। 

विशेष धर्म के लोगों से उधार पैसे ले रखा था निशांक

पुलिस फिलहाल निशांक से जुड़े सभी लोगों से लगातार पूछताछ कर रही है। अब उसके दोस्तों से पुलिस को पता चला है कि निशांत क्रिप्टोकरेंसी में निवेश किया करता था। इसके लिए उसने विशेष धर्म के कुछ लोगों से पैसे उधार ले रखे थे। वो लोग निशांक को फोन करके पैसे लौटने का दबाव बना रहे थे। 

पिता बोले-मेरा बेटा नहीं कर सकता आत्महत्या

पुलिस का कहना है कि जब निशांक के पिता के मोबाइल पर अजीबोगरीब मैसेज आए, तब उसके दोस्तों ने टीटीनगर पुलिस को सूचना दी। इसके बाद निशांक की तलाश शुरू की गई। उसके फोन की लोकेशन बरखेड़ा इलाके में मिली। पुलिस मौके पर पहुंची तो उसका शव मिला। उसके पिता का कहा है कि मेरा बेटा आत्महत्या नहीं कर सकता।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।