लाइव टीवी

MP Cattle Owners: सड़क पर गाय छोड़ी तो अब होगा एक्शन, कमिश्नर ने पशुपालकों को कड़े शब्दों में दिए निर्देश

Updated Mar 25, 2022 | 19:53 IST

MP Cattle: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में सड़कों पर आवारा घूमने वाले पशुओं के खिलाफ भी नगर निगम सख्त हो गई है। नगर निगम कमिश्नर ने पशुपालकों को सड़कों पर गाय छोड़ने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सड़क पर गाय छोड़ी तो अब होगा एक्शन

MP Cattle: मध्यप्रदेश के ग्वालियर को स्वच्छता में नंबर एक बनाने के लिए नगर निगम हर तरह से प्रयास कर रही है। सड़कों पर आवारा घूमने वाले पशुओं के खिलाफ भी नगर निगम सख्त हो गई है। नगर निगम कमिश्नर ने पशुपालकों को भी कड़े शब्दों में निर्देश दिए हैं कि यदि गायों को सड़क पर खुला छोड़ा तो उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

ग्वालियर नगर निगम शहर की सड़कों पर घूमने वाले आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए अभियान चलाकर कार्रवाई कर रहा है। बावजूद सड़कों पर गोवंश की संख्या बढ़ती जा रही है। नगर निगम कमिश्नर ने अब इसपर सख्ती दिखाई है। नगर निगम कमिश्नर किशोर कन्याल ने शहर के गौ-पालकों से आग्रह किया गया है कि वह अपनी गाय खुले में ना छोड़ें, इससे यातायात तो बाधित होता ही है, दुर्घटना की संभावना भी बढ़ती है। साथ ही, शहर की सड़कों पर गंदगी भी होती है। उन्होंने कहा कि समझाने के बाद भी यदि कोई गाय सड़क पर खुले में पाई गई, तो संबंधित गौ पालक के खिलाफ निगम द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मवेशियों को पकड़कर गौशाला भिजवाया

नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल ने कहा है कि शहर के नागरिकों को सुगम एवं सुरक्षित यातायात व साफ एवं स्वच्छ सड़कें उपलब्ध कराना नगर निगम की प्राथमिकता है और नगर निगम ग्वालियर द्वारा शहर की सड़कों को बाधित करने वाले आवारा मवेशियों को पकड़ने के लिए निरंतर अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है। शहर की विभिन्न सड़कों से आवारा मवेशियों को पकड़कर गौशाला भिजवाया जा रहा है।

इसके बावजूद देखने में आ रहा है कि शहर की सड़कों पर प्रतिदिन गोवंश की संख्या बढ़ रही है, जिसके कारण सड़कों पर गंदगी तो होती है, साथ ही यातायात बाधित होता है और दुर्घटना की भी संभावना बनी रहती है। इस कारण आम नागरिकों में भी नाराजगी है। इसलिए सभी गौ पालक इस बात का ध्यान रखें कि उनके पास मौजूद गौवंश सड़क पर नहीं दिखना चाहिए।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।