लाइव टीवी

कमलनाथ की फ‍िसली जुबान, बीजेपी उम्‍मीदवार को कहा 'आइटम', शिवराज बोले- माफी मांगो

Updated Oct 18, 2020 | 19:35 IST

मध्‍य प्रदेश में पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डबरा विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्‍याशी इमरती देवी के लिए 'आइटम' शब्‍द का इस्‍तेमाल किया, जिस पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

Loading ...
मुख्य बातें
  • बीजेपी नेता के लिए कमलनाथ की टिप्‍पणी से विवाद पैदा हो गया है
  • कांग्रेस नेता की टिप्‍पणी पर सीएम शिवराज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है
  • मुख्‍यमंत्री ने पूर्व सीएम से अपने बयान के लिए माफी मांगने को कहा

भोपाल : बिहार विधानसभा चुनाव के बीच मध्य प्रदेश में उपचुनाव भी हो रहे हैं, जिसके लिए कांग्रेस और बीजेपी जोर आजमाइश में लगी हुई है। इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता व मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी की महिला प्रत्याशी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है, जिस पर रविवाद पैदा हो गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित बीजेपी ने उनकी कड़ी आलोचना की है। बीजेपी ने इसे लेकर निर्वाचन आयोग में कमलनाथ के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई है।

कमनाथ डबरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे, जब मंच से उन्‍होंने कहा, 'सुरेंद्र राजेश हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे साधे हैं। यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम? मैं क्या उसका नाम लूं, आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, क्या आइटम है।' उनका इतना कहना था कि भीड़ ने इमरती देवी का नाम लिया।

इमरती देवी ने लगाए थे आरोप

इमरती देवी उन पूर्व विधायकों में से एक हैं, जिन्होंने इस साल मार्च में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के साथ कांग्रेस पार्टी का हाथ छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया था। इमरती देवी ने मध्‍य प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए गुरुवार को डबरा से नामांकन किया था। उन्‍होंने आरोप लगाया कि कमलनाथ जब राज्‍य के सीएम थे तो उन विधायकों को खुश रखने के लिए हर महीने 5 लाख रुपये देते थे, जिन्‍हें उन्‍होंने मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया था।

इमरती देवी के आरोपों पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए कमलनाथ ने कहा कि वह खुद 'बिक चुकी' हैं और अपनी ग‍लतियों को छिपाने के लिए इस तरह के आरोप लगा रही हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, 'वह करोड़ों में बात करती हैं और अब कह रही हैं कि मैं विधायकों को पैसे देता था। ये लोग खुद को बेच चुके हैं और उनके पास अपनी गलतियों को छिपाने के लिए दूसरों पर आरोप लगाने के अतिरिक्‍त कोई विकल्प नहीं है।'

कमलनाथ से बीजेपी की नाराजगी

इमरती देवी को लेकर कमलनाथ की टिप्‍पणी पर मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ' कमलनाथ जी! इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम है जिसने गांव में मजदूरी करने से शुरुआत की और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही हैं। कांग्रेस ने मुझे 'भूखा-नंगा' कहा और एक महिला के लिए आपने 'आइटम' जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी।'

उन्‍होंने एक अन्‍य ट्वीट में कांग्रेस नेता से मांग की कि वह इमरती देवी और प्रदेश की हर बेटी से माफी मांगें। वहीं ज्‍योतिरादित्‍य सिंध‍िया ने ट्वीट कर कहा कि इमरती देवी को लेकर कांग्रेस नेता की टिप्‍पणी उनकी मानसिकता को दर्शाती है। यह महिलाओं का अपमान करने वाला और ऐसी सोच वाले नेता को सबक सिखाने का समय आ गया है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।