लाइव टीवी

MP : ड्राइवर को बंदी बना लुटेरे कंटेनर से चुरा ले गए 12 करोड़ के फोन, पुलिस ने घेरा तो ट्रक छोड़ हुए फरार

Updated Aug 27, 2022 | 13:23 IST

Mp Crime : एक कंटेनर में भरकर गुरुग्राम ले जाए जा रहे 12 करोड़ रुपए के मोबाइल बदमाशों ने लूट लिए। सबसे पहले बदमाशों ने कंटेनर ड्राइवर को बंधक बनाया। उसके बाद अपने साथ लाए ट्रक में कंटेनर में रखे मोबाइल के बॉक्स लोड किए। इसके बाद आरोपी भाग निकले।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
Mp सागर में चालक को बंदी बना 12 करोड़ के मोबाइल लूटे, कैसे
मुख्य बातें
  • सागर में 12 करोड़ के मोबाइल लूटे जाने का एक बड़ा मामला
  • बदमाशों ने कंटेनर ड्राइवर को बंधक बनाया
  • कंटेनर मोबाइल लोड कर हरियाणा के गुरुग्राम जा रहा था

 Mp Crime : मध्य प्रदेश के सागर जनपद में 12 करोड़ के मोबाइल लूटे जाने का एक बड़ा मामला सामने आया है। करोड़ों की लूट की घटना होने के बाद पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। पूरे प्रदेश में नाकाबंदी करवाई गई। घटना गौरझामर थाना इलाके में सागर-नरसिंहपुर एनएच पर रानगिर तिगड्डा के पास हुई। जहां पर एक कंटेनर में भरकर गुरुग्राम ले जाए जा रहे 12 करोड़ रुपए के मोबाइल बदमाशों ने लूट लिए। सबसे पहले बदमाशों ने कंटेनर ड्राइवर को बंधक बनाया। उसके बाद अपने साथ लाए ट्रक में कंटेनर में रखे मोबाइल के बॉक्स लोड किए और भाग निकले।

पुलिस को लूट की जानकारी मिली तो फौरन हरकत में आई व जनपद सहित पूरे प्रदेश में नाकाबंदी करवाई। साइबर पुलिस की टीम एक्टिव हुई व बदमाशों की लोकेशन को फॉलो करते हुए पुलिस इंदौर इलाके में पहुंची। इसके बाद शिप्रा थाना इलाके में बदमाशों को पकड़ लिया। बदमाश खुद को पुलिस से घिरा देख ट्रक छोड़ मौके से फरार होने में कामयाब रहे। इसमें राहत की बात ये रही कि पुलिस की तत्परता से लूटे गए मोबाइल सहित ट्रक पुलिस के हाथ लग गया। इसके बाद पुलिस मोबाइल से लदा ट्रक लेकर गौरझामर ले आई। अब मामले की जांच की जा रही है। 

यूं चला घटनाक्रम

सागर एसपी तरुण नायक के मुताबिक एक लॉजिस्टीक कंपनी का कंटेनर आंध्रप्रदेश व तमिलनाडु से मोबाइल लोड कर हरियाणा के गुरुग्राम जा रहा था। इस बीच गौरझामर थाना इलाके में ज्योंही कंटेनर पहुंचा। कुछ बदमाशों ने रानगिर तिगड्डा के पास हाइवे पर कंटेनर को रोका। इसके बाद कंटेनर ड्राइव कर रहे पश्चिम बंगाल निवासी मिथुन डे को बंधक बना लिया। बदमाशों ने अपने साथ लाए एक ट्रक में मोबाइल बॉक्स अपलोड किए और फरार हो गए। एसपी के मुताबिक जाते समय कंटेनर चालक को नरसिंहपुर इलाके में छोड़ गए। इसके बाद कंटेनर चालक ने खुद को मुक्त किया और घटना की जानकारी कंपनी में दी। कंपनी की ओर से सागर जनपद पुलिस को सूचना दी गई। हरकत में आई पुलिस ने चालक से मिली जानकारी के आधार पर साइबर पुलिस टीम को एक्टिव करने के साथ ही प्रदेश के सभी थानों में सूचना देकर नाकाबंदी करवाई। बदमाशों को दबोचने के लिए कई टीमें अलग- अलग इलाकों की ओर रवाना की गई। 

ऐसे आए पकड़ में 

आइपीएस तरुण नायक के मुताबिक पुलिस की साइबर सेल टीम को बदमाशों की लोकेशन इंदौर इलाके में मिली। जिस पर इंदौर के शिप्रा थाना इलाके की पुलिस ने नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की तो बदमाशों का ट्रक दिखा। बाद में बदमाशों की घेराबंदी की गई। घबराकर बदमाश ट्रक छोड़ मौके से भागने मे सफल हो गए। वहीं पुलिस ने ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया। अब देवरी एसडीपीओ पूजा शर्मा मामले की जांच में जुटी है। उनका कहना है कि पुलिस को बदमाशों के बारे में कई अहम सुराग लगे हैं। साइबर टीम उनकी लोकेशन को फॉलो कर रही है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।