लाइव टीवी

MP: शिवराज के मंत्री की अनूठी मांग, बोले- जो गाय नहीं पालता उसे चुनाव लड़ने का अधिकार न मिले

Updated Aug 11, 2021 | 12:24 IST

मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के मंत्री हरदीप सिंह डांग ने गायों को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जो सुर्खियों में है। उन्होंने कहा है कि जो गाय नहीं पालता है उसे चुनाव लड़ने का अधिकार नहीं मिलना चाहिए।

Loading ...
'जो गाय नहीं पालता उसे चुनाव लड़ने का अधिकार न मिले'
मुख्य बातें
  • मध्य प्रदेश के मंत्री डंग ने कहा- जो गाय नहीं पालता उसे चुनाव लड़ने का अधिकार न मिले
  • डंगे बोले- प्रत्येक किसान के ज़मीन की रजिस्ट्री तभी हो जब वह गाय पाले।
  • कांग्रेस छोड़कर भाजपाई बने थे हरदीप सिंह डंग

भोपाल: मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के मंत्री हरदीप सिंह डांग ने सरकार से अनोखी मांग रखी है। हरदीप सिंह डांग के मुताबिक जो गाय नहीं पालता है उसे चुनाव लड़ने का अधिकार न मिले। इतना ही नहीं हरदीप सिंह डांग ने उन सरकारी कर्मचारियों से गौशाला में 500 रुपये देना अनिवार्य करने की मांग की है जिनकी सैलरी 25 हजार से अधिक है। हालांकि हरदीप सिंह अपनी इस मांग को निजी बता रहे हैं लेकिन उम्मीद जरूर जता रहे हैं कि एक न एक दिन सरकार उनकी मांग जरूर मानेगी

गौमाता की रक्षा करना हमारा फर्ज

कांग्रेस छोड़कर भाजपाई बने मध्य प्रदेश के मंत्री डांग ने कहा- जो गाय नहीं पालता उसे चुनाव लड़ने का अधिकार न मिलना चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि  प्रत्येक किसान के ज़मीन की रजिस्ट्री तभी हो जब वह गाय पाले। शिवराज सरकार में नवीकरणीय ऊर्जा और पर्यावरण मंत्री के अलावा बड़वानी जिले के प्रभारी मंत्री डांग ने एक पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान कहा कि गौमाता की रक्षा करना करना हमारा फर्ज है और इसकी रक्षा के लिए सबको मिल जुलकर कदम उठाने होंगे। हालांकि उन्होंने साफ किया कि यह उनकी व्यक्तिगत मांग है।

कांग्रेस की प्रतिक्रिया

पर्यावरण मंत्री हरदीप सिंह डांग के इस बयान पर कांग्रेस की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है। कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि वो गाय पालने को तैयार हैं, लेकिन क्या उन्हें सरकार सुरक्षा मुहैया कराएगी। विधायक आरिफ ने कहा कि यदि मंत्री हरदीप सिंह डांग मॉब लिंचिंग से बचाने की गारंटी देते हैं तो वह उनका सुझाव मानने के लिए तैयार हैं।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।