लाइव टीवी

MP Student Suicide: दोस्त बना रहा था मिलने का दबाव, फिर घबराई बीकॉम स्टूडेंट ने उठाया ये कदम, जानिए कहां

Updated Aug 23, 2022 | 22:31 IST

MP Student Suicide: कॉलेज छात्रा के फांसी लगाकर सुसाइड करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना शहर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र की श्रद्धा सबूरी कॉलोनी की है। पुलिस घटना के पीछे एकतरफा प्यार की वजह बता रही है। एक दोस्त पीड़िता पर सोशल मीडिया के जरिए मिलने का दबाव बना रहा था।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
बीकॉम स्टूडेंट झूली फांसी के फंदे पर
मुख्य बातें
  • बीकॉम सेकेंड ईयर की छात्रा ने फांसी लगा कर किया सुसाइड
  • सोशल मीडिया पर दोस्त मिलने के लिए दबाव बना रहा था
  • परिजनों ने पुलिस को मृतका का मोबाइल सौंपा है

MP Student Suicide: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में एक कॉलेज छात्रा के फांसी लगाकर सुसाइड करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना शहर के द्वारकापुरी थाना क्षेत्र की श्रद्धा सबूरी कॉलोनी की है। पुलिस घटना के पीछे एकतरफा प्यार की वजह बता रही है। एक दोस्त पीड़िता पर सोशल मीडिया के जरिए मिलने का दबाव बना रहा था। यही वजह थी कि छात्रा को ये इस तरह का कदम उठाना पड़ा।

पुलिस के मुताबिक मृतका शहर के एक कॉलेज में बीकॉम सेकेंड ईयर की स्टूडेंट थी। पुलिस के मुताबिक छात्रा के मोबाइल फोन में व्हाट्सएप पर चैट मिली है। जिसके आधार पर जांच की जा रही है। वहीं पुलिस को मृतका के फोन में दो अन्य नंबर भी मिले हैं। पुलिस जांच की दिशा अब व्हाट्सएप पर मिली चैट के इर्द- गिर्द चल रही है। पुलिस को छात्रा के परिजनों ने बताया कि, बेटी से उसका दोस्त लगातार मिलने का दबाव बना रहा था। उसने दोस्त से कहा कि, वो जान दे देगी मगर ऐसा हरगिज नहीं करेगी। पुलिस का कहना है कि, अब आगे की जांच के बाद ही मामले का पूरी तरह से खुलासा हो सकेगा। 

3 भाई- बहनों में सबसे बड़ी थी छात्रा

द्वारकापुरी थाने के एसएचओ सतीश द्विवेदी के मुताबिक, श्रद्धा सबूरी कॉलोनी निवासी मृतका दीक्षा मांडवे (24) ने अपने घर में कमरे में फांसी का फंदा गले में डाल सुसाइड कर लिया। मृतका कॉलेज में बीकॉम सेकेंड ईयर की छात्रा थी। उन्होंने बताया कि सुसाइड करते वक्त उसकी छोटी बहन ने उसे देख लिया था। बहन दौड़ी और अपनी मां को बताया। मां जब तक उसके कमरे पर पहुंची तो देर हो चुकी थी। छात्रा फांसी पर झूल गई और दम तोड़ दिया। इधर, मां ने बेटी की मौत का मंजर अपनी आंखों से देख तो बेहोश हो गई। परिजन छात्रा को अस्पताल ले गए। वहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एसएचओ ने बताया कि, मृतका का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सौंप दिया है। उन्होंने बताया कि, मृतका 3 भाई-बहनों में सबसे बड़ी थी। परिवार में माता-पिता के अलावा एक भाई और छोटी बहन है। एसएचओ के मुताबिक पूछताछ में परिजनों ने छात्रा का मोबाइल सौंपा है। जिसमें से व्हाट्सएप चैटिंग में एक लड़के से बातचीत करने की जानकारी सामने आई है। जो कि छात्रा से मिलने का दबाव बना रहा था, मगर उसने मना कर दिया था। अब पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।