लाइव टीवी

मप्र में स्वाधीनता दिवस से शुरु होगा सहयोग से सुरक्षा अभियान

Updated Aug 13, 2020 | 12:08 IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 15 अगस्त को सहयोग से सुरक्षा अभियान शुरु करेंगे। कोरोना संक्रमण को रोकने के मकसद से यह अभियान सरकार और समाज मिलकर चलाएगी।

Loading ...
शिवराज सिंह चौहान

भोपाल : मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के मकसद से आमजन में जागृति लाने और सभी का सहयोग हासिल करने के लिए राज्य में 15 अगस्त से सहयोग से सुरक्षा अभियान शुरु होने जा रहा है। यह अभियान सरकार और समाज मिलकर चलाएगी।

आधिकारिक तौर पर उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 15 अगस्त को सहयोग से सुरक्षा अभियान शुरु करेंगे। इस अभियान की मुख्य थीम सहयोग और समर्थन से ही विजय-कोरोना समाप्ति का ²ढ़ निश्चय है।

बताया गया है कि सहयोग से सुरक्षा अभियान में शासकीय विभागों, स्वैच्छिक संगठन, व्यापारिक संगठन, धर्मगुरु और जनप्रतिनिधि व्यापक भागीदारी करेंगे। यह अभियान सभी वगरे के सहयोग से संचालित होगा।

इस अभियान का मुख्य उद्देश्य जन जागरुकता के माध्यम से आम लोगों में सुरक्षा का भाव लाना है। साथ ही इस अभियान के जरिए लोगों के मन में यह विकसित करना है कि वे कोरोना संक्रमण की समस्या के बीच बचाव अपनाते हुए जीवन जीने की आदत डालें।

इस अभियान के दौरान स्वास्थ्य विभाग का यह भी प्रयास रहेगा कि नागरिक सुरक्षित व्यवहारों को अपनाएं। इसके साथ ही समुदायों को प्रोत्साहित किया जाएगा, जिससे वे बचाव के उपायों को जीवन शैली का अंग बना लें। अभियान की गतिविधियों के लिए समयबद्घ कार्यक्रम भी तय किया गया है। अभियान के दौरान लोगों को शपथ दिलाई जाएगी, वहीं शासकीय विभागों में नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए है, जो अभियान की गतिविधियों को गति देंगे।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।