लाइव टीवी

'आइटम' बयान पर घिरे कमलनाथ, धरने पर बैठे शिवराज तो मायावती ने भी बोला हमला

Updated Oct 19, 2020 | 12:02 IST

बसपा सुप्रीमो ने अपने एक ट्वीट में कहा कि कमलनाथ ने महिला विरोधी टिप्पणी की है जो कि निंदनीय है। मायवाती ने इस बयान के लिए कांग्रेस आलाकमान से माफी मांग की है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
'आइटम' बयान पर घिरे कमलनाथ, धरने पर बैठे शिवराज तो मायावती भी बोल उठीं।
मुख्य बातें
  • मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर तीन नवंबर को होगा मतदान
  • कमलनाथ ने भाजपा उम्मीदवार का नाम लिए बगैर उन्हें 'आइटम' कहा
  • इस बयान के विरोध में चौहान भोपाल में और सिंधिया इंदौर में धरने पर बैठे

भोपाल : कांग्रेस नेता एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने 'आइटम' वाले बयान पर घिरते जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी  इमरती देवी को कमलनाथ द्वारा 'आइटम' कहे जाने पर भाजपा एवं बसपा प्रमुख मायावती ने उन पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कमलनाथ के इस बयान के खिलाफ सोमवार को दो घंटे के लिए धरने पर बैठे। जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस महिलाओं का सम्मान नहीं करने वाली पार्टी है। 

मायावती ने कांग्रेस पर साधा निशाना
बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने एक ट्वीट में कहा कि कमलनाथ ने महिला विरोधी टिप्पणी की है जो कि निंदनीय है। मायवाती ने इस बयान के लिए कांग्रेस आलाकमान से माफी मांग की है। उन्होंने दलित वोटरों से सभी 28 सीटों पर बसपा उम्मीदवारों को जिताने की अपील की है।  इससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'यह सिर्फ इमरती देवी का अपमान नहीं बल्कि मध्य प्रदेश की बेटी का अपमान है। बहनों का अपमान है। धरती का अपमान है।' कमलनाथ पर हमला बोलने में सिंधिया ने भी देरी नहीं की।

सिंधिया बोले-कांग्रेस महिलाओं का सम्मान नहीं करती
सिंधिया ने कहा, 'यह कांग्रेस का सिद्धांत है। पहले, दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस नेता मीनाक्षी नटराजन के बारे में कुछ कहा था, जो मुझे याद नहीं है। दलित समाज की नेता और सरपंच पद से शुरूआत कर अपनी अथक मेहनत से मंत्री बनीं इमरती देवी के लिए कमलनाथ कहते हैं कि वह आइटम हैं, जबकि अजय सिंह ने उन्हें 'जलेबी' कह चुके हैं। कांग्रेस कभी भी महिलाओं का सम्मान नहीं करती।' भाजपा नेता ने कहा कि कमलनाथ का बयान महिलाओं के प्रति कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है। 

इंदौर में धरने पर बैठे सिंधिया
कमलनाथ के विवादित बयान के खिलाफ सिंधिया इंदौर में अपने समर्थकों एवं भाजपा नेताओं के साथ धरने पर बैठे। रविवार को चौहान ने कहा कि यह देश है जहां पर द्रोपदी का अपमान होने पर 'महाभारत' हुई। लोग यह बर्दाश्त नहीं करेंगे। 

रविवार को कमलनाथ ने दिया विवादित बयान
रविवार को चुनाव प्रचार करते समय कमलनाथ ने कहा, 'सुरेश राजे जी हमारे उम्मीदवार हैं...ये उसके जैसे नहीं हैं...क्या है उसका नाम...मैं क्या उसका नाम लूं?...आपको तो मुझे पहले सावधान करना चाहिए था...ये क्या आइटम है...।' इसके बाद वहां मौजूद भीड़ ने इमरती देवी का नाम लिया। बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर उप चुनाव हो रहे हैं। इन सीटों पर तीन नवंबर को मतदान होगा।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।