लाइव टीवी

Bhopal News: अब भोपाल के पोस्ट ऑफिसों में भी मिलेगी ट्रेन टिकट, देखें कहां और कैसे मिलेगी सुविधा

Updated Apr 23, 2022 | 23:41 IST

Bhopal News: भोपाल के लोगों के लिए अब रेलवे और विमान दोनों ही सफर आसान होंगे। रेलवे की ओर से भोपाल के दूर दराज में रहने वाले लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पोस्ट ऑफिसों में रेल रिजर्वेशन कराने की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। वहीं राजाभोज एयरपोर्ट से इंटरनेशनल फ्लाइट्स का संचालन आसानी से हो सके, उसके लिए चौथा एयरोब्रिज तैयार हो गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भोपाल पोस्‍ट ऑफिस में मिलेगा ट्रेन टिकट
मुख्य बातें
  • पांच पोस्ट ऑफिसों में हो सकेंगे ट्रेनों के रिजर्वेशन
  • रेलवे से ट्रेंड किए गए कर्मचारियों को दिया काम
  • इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए चौथा एयरोब्रिज तैयार

Bhopal News: भारतीय रेलवे लगातार यात्रियों को सुविधाएं देने के लिए प्रयासरत है। इसी कड़ी के तहत मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रेल यात्रियों को रेलवे ने बड़ी सुविधा दी है। अब भोपाल रेल मंडल के अंतर्गत आने वाले 5 पोस्ट ऑफिसों में ट्रेनों के रिजर्वेशन कराए जा सकेंगे। फिलहाल, यह सुविधा जीपीओ भोपाल, टीटी नगर और मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (MANIT) पोस्ट ऑफिस में ही मिलेगी।

वहीं रायसेन और राजगढ़ पोस्ट ऑफिस में भी रिजर्वेशन कराया जा सकता है। पोस्‍ट ऑफिसों में यह सुविधा शुरू होने के बाद अब लोगों को टिकट के लिए रेलवे स्‍टेशन के चक्‍कर नहीं काटने पड़ेंगे।

उठा सकते हैं इस सुविधा का फायदा

सीनियर डीसीएम प्रियंका दीक्षित ने बताया कि, स्टेशन से दूर दराज में रहने वाले लोगों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए पोस्ट ऑफिसों में रेल रिजर्वेशन कराने की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है, ताकि टिकट के लिए लोगों को भटकना न पड़े। इन पोस्ट ऑफिसों में रिजर्वेशन का कार्य रेलवे से ट्रेंड किए गए कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा है। लोग ऑफिस टाइम में इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं।

राजाभोज एयरपोर्ट का चौथा एयरोब्रिज तैयार

राजाभोज एयरपोर्ट से इंटरनेशनल फ्लाइट्स का संचालन आसानी से हो सके, उसके लिए चौथा एयरोब्रिज तैयार हो गया है। इस एयरोब्रिज के जरिए 320 सीटर बोइंग, बड़ी एयरबस आदि के आवागमन के दौरान यात्रियों को सीधे एयरक्राफ्ट से आने-जाने की सुविधा मिलेगी। महीने के अंत तक यह एयरोब्रिज शुरू किया जा सकता है। इसके लिए प्रबंधन ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से परमिशन मांगी है। हालांकि, इसे समर सीजन की शुरुआत में शुरू किया जाना था, लेकिन तकनीकी कार्य व फिनिशिंग वर्क में हुई लेटलतीफी के चलते अब यह करीब एक महीने की देरी से शुरू होगा। अथॉरिटी के अफसरों का कहना है कि करीब 7 करोड़ रुपए से इसका निर्माण किया गया है। लाइट के साथ ही इंटरनल टेस्टिंग की रिपोर्ट अथॉरिटी को भेज दी है।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।