लाइव टीवी

Adani Wilmar IPO: अडानी ग्रुप की कंपनी में निवेश का मौका, जानें कितने लगाने होंगे पैसे

Updated Jan 27, 2022 | 15:40 IST

Adani Wilmar IPO: कंपनी अडानी विल्मर का प्रीमियम ब्रांड फॉर्च्यून ऑयल है। कंपनी के MD & CEO अंगशु मलिक और CFO श्रीकांत कान्हेरे ने बताया कि कंपनी का ग्रोथ प्लान क्या है।

Loading ...
Adani Wilmar IPO: अडानी ग्रुप की कंपनी में निवेश का मौका, जानें कितने लगाने होंगे पैसे
मुख्य बातें
  • आज से 31 जनवरी तक अडानी विल्मर का आईपीओ खुला है।
  • इसका प्राइस बैंड 218 से 230 रुपये प्रति शेयर है।
  • कंपनी की 3600 करोड़ रुपये जुटानी की योजना है।

Adani Wilmar IPO: आज से निवेशकों को अडानी समूह (Adani Group) की एक कंपनी में निवेश का सुनहरा मौका मिला है। खाने के तेल (Edible Oil) समेत कई अन्य चीजों का कारोबार करने वाली कंपनी अडानी विल्मर का आईपीओ (Adani Wilmar) का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) खुल गया है।

कितना करना होगा निवेश?
3,600 करोड़ रुपये के अडानी विल्मर के आईपीओ में आप सोमवार, 31 जनवरी 2022 तक निवेश कर सकते हैं। कंपनी ने प्राइस बैंड 218 रुपये से 230 रुपये प्रति शेयर तय किया है। निवेशक अडानी विल्मर के आईपीओ में कम से कम 65 इक्विटी शेयरों या इसके गुणकों में निवेश कर सकते हैं। आपको अडानी विल्मर का सिंगल लॉट पाने के लिए ऊपरी बैंड पर कम से कम 14,950 रुपये खर्च करने होंगे।

बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होंगे शेयर
शेयर  बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) दोनों पर सूचीबद्ध होंगे। एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, कंपनी ने 25 जनवरी को एंकर निवेशकों को 230 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 940 करोड़ रुपये के 4.09 करोड़ इक्विटी शेयर आवंटित किए। एंकर निवेशकों में सिंगापुर सरकार, सिंगापुर की मॉनिटरी अथॉरिटी, निप्पॉन इंडिया एमएफ, सोसाइट जेनरल, जुपिटर इंडिया फंड, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड (एमएफ) और आदित्य बिड़ला सन लाइफ शामिल हैं।

कुल आईपीओ आय में से 1900 करोड़ रुपये पूंजीगत व्यय के लिए, 1100 करोड़ रुपये कर्ज में कमी के लिए और 450 करोड़ रुपये अधिग्रहण के लिए आवंटित किए जाएंगे क्योंकि कंपनी भारत की सबसे बड़ी खाद्य और एफएमसीजी कंपनी बनने का प्रयास कर रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।