लाइव टीवी

Air India VRS: एयर इंडिया ने किया वीआरएस प्लान का ऐलान, मिलेंगे एकमुश्त इतने फायदे 

Updated Jun 01, 2022 | 23:33 IST

Air India Vrs Scheme: एयर इंडिया ने 55 वर्ष से अधिक आयु के स्थायी कर्मचारियों के लिए VRS की घोषणा की है, अब 55 साल से ज्यादा के कर्मचारी वीआरएस ले सकेंगे और उन्हें एकमुश्त धनराशि मिल जाएगी।

Loading ...
कंपनी चालक दल के सदस्यों के लिये आयु सीमा 55 साल से कम कर 40 साल कर रही है (फोटो साभार- istock)

Air India employees: एयर इंडिया (employees) ने अपने कर्मचारियों के एक तबके को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) के लिये प्रोत्साहित करने को लेकर बुधवार को नकद प्रोत्साहन समेत अन्य उपायों की घोषणा की। इसके साथ कर्मचारियों की पात्रता को लेकर उम्र सीमा को 55 से घटाकर 40 कर दिया गया है।

टाटा समूह ने पिछले साल आठ अक्टूबर को सफल बोली लगाने के बाद 27 जनवरी को एयर इंडिया का नियंत्रण लिया।कर्मचारियों को बुधवार को भेजे पत्र में एयरलाइन ने कहा कि एयर इंडिया के मौजूदा नियमन के तहत स्थायी कर्मचारी अगर 55 साल के हैं और 20 साल तक काम किया है, वे स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले सकते हैं।

अब कैंपबेल विल्सन संभालेंगे एयर इंडिया की कमान, एविएशन इंडस्ट्री का 26 सालों का अनुभव

कंपनी एक अतिरिक्त लाभ के रूप में चालक दल के सदस्यों के लिये आयु सीमा 55 साल से कम कर 40 साल कर रही है।

आवेदन की स्वीकृति प्रबंधन के विवेक के अधीन होगी

इसमें कहा गया है, 'एक जून, 2022 से 31 जुलाई, 2022 तक स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन करने वाले कर्मचारियों को एकमुश्त लाभ के रूप में अनुग्रह राशि भी प्रदान की जाएगी।' इसके अलावा जो कर्मचारी एक जून से 30 जून के बीच स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन करते हैं, उन्हें अनुग्रह राशि के अलावा अतिरिक्त प्रोत्साहन मिलेगा। कंपनी ने कहा है कि आवेदन की स्वीकृति प्रबंधन के विवेक के अधीन होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।