लाइव टीवी

भारत बंद से पहले एयर इंडिया ने दी अहम जानकारी, यात्रियों के टिकट पर नहीं आएगी परेशानी

Updated Dec 07, 2020 | 22:47 IST

8 नवंबर को किसानों के भारत बंद से पहले एयर इंडिया ने अहम ऐलान किया है। एयर इंडिया का कहना है कि बंद की वजह से किसी भी यात्री को अगर असुविधा हुई तो उसके बारे में विमान करियर ध्यान देगी

Loading ...
एयर इंडिया ने यात्रियों की दी अहम जानकारी
मुख्य बातें
  • एयर इंडिया ने अपने यात्रियों को दी जानकारी, कंफर्म टिकट होने पर 8 दिसंबर की यात्रा को किया जा सकता है रीशेड्यूल
  • 8 दिसंबर की यात्रा को रीशेड्यूल करने के लिए कंफर्म टिकट होना जरूरी
  • बंद की वजह से देरी होने पर नो शो चार्ज नहीं देना होगा

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के मुद्दे पर किसान संगठन आर पार की लड़ाई लड़ रहे हैं। दिल्ली की सीमा पर डटे हुए हैं। 9 दिसंबर को छठवें दौर की बातचीत से पहले 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया है। अब ऐसे में हवाई यात्रियों को चिंता सता रही होगी कल क्या होगा। लेकिन इस विषय पर एयर इंडिया ने साफ कर दिया है कि भारत बंद की वजह से किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। 

एयर इंडिया ने दी जानकारी
एयर इंडिया ने बाकायदा ट्वीट कर जानकारी दी है कि अगर बंद की वजह से यात्री तय समय पर एयरपोर्ट में चेकइन नहीं कर पाए तो उन्हें नो शो चार्ज नहीं देना होगा। इसके साथ ही यात्रा को एक दिन के रीशेड्यूल बिनी किसी चार्ज के कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए यात्री के पास 8 दिसंबर को यात्रा करने की कनफर्म टिकट होनी जरूरी है।

किसी को परेशान करना मकसद नहीं
कृषि कानून के विरोध में 8 दिसंबर को किसानों ने भारत बंद का ऐलान किया है। सुबह 11 बजे से ही शाम 3 बजे तक भारत बंद रहेगा। इस दौरान सभी दुकानें और कारोबार पूरी तरह बंद रहेंगे। लेकिन इस दौरान शादी के कार्यक्रमों को छूट मिलेगी और साथ ही एंबुलेंस या इसके साथ दूसरे तरह की आपातकालीन सेवा को भी भारत बंद से छूट मिलेगी। किसान संगठनों का कहना है कि उनका विरोध आम लोगों से नहीं है, वो अपनी बात सरकार तक पहुंचाने के लिए इस तरह के हथियार का इस्तेमाल करेंगे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।