लाइव टीवी

एयर इंडिया प्रंबंधन ने बिना वेतन पांच साल की छुट्टी का दिया प्रस्ताव, झटका या सहुलियत

Updated Jul 15, 2020 | 20:28 IST

Air India news: एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों के लिए खास योजना का ऐलान किया है। कर्मचारी चाहें तो बिना वेतन पांच साल की छुट्टी ले सकते हैं।

Loading ...
एयर इंडिया
मुख्य बातें
  • बिना वेतन पांच साल की छुट्टी देने का एयर इंडिया ने बनाई योजना
  • सीएमडी किसी कर्मचारी को 6 महीने से दो साल और उसे बढ़ाकर पांच साल तक छुट्टी पर भेज सकते हैं।
  • इस प्रस्ताव के पीछे कई वजहों को बताया गया है जिम्मेदार

नई दिल्ली । राष्ट्रीय विमान वाहक एयर इंडिया अपने कर्मचारियों के लिए एक योजना लेकर आई है, जिसके अंतर्गत कर्मचारी छह माह से लेकर पांच वर्षो तक के लिए बिना भुगतान अवकाश का विकल्प चुन सकते हैं।इसके अलावा एयरलाइन प्रबंधन के पास किसी भी कर्मचारी को छुट्टी पर भेजने का भी विकल्प होगा।

बोर्ड बैठक के बाद योजना को मंजूरी
एयर इंडिया कर्मचारी नोटिस के अनुसार, एयर इंडिया की 102वीं बैठक में बोर्ड के निदेशकों ने 7 जुलाई 2020 को एक योजना को मंजूरी दी है, जिसके अंतर्गत कर्मचारी छह माह से लेकर दो वर्ष तक बिना भुगतान अवकाश का विकल्प चुन सकते हैं और इस अवधि को पांच वर्ष तक बढ़ाया भी जा सकता है।बयान के मुताबिक, योजना के अंतर्गत सीएमडी भी आदेश के अनुसार कर्मचारी को छह माह से दो वर्ष और इसे बढ़ाकर पांच वर्ष तक छुट्टी पर भेज सकते हैं।

कई वजहों का है जिक्र
हालांकि, यह प्रावधान केवल उपयुक्तता, दक्षता, क्षमता, प्रदर्शन की गुणवत्ता, कर्मचारी के स्वास्थ्य, अतीत में ड्यूटी के लिए कर्मचारी की अनुपलब्धता इत्यादि कारणों को देखकर लागू किया जा सकता है। नोटिस के अनुसार, ऐसे कर्मचारियों के नाम को सीएमडी से अनिवार्य स्वीकृति प्राप्त करने के लिए महाप्रबंधक(कार्मिक)मुख्यालय भेजा जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।