लाइव टीवी

कोरोना वायरस से एप्पल का आईफोन भी नहीं रहा अछूता

Updated Feb 18, 2020 | 13:38 IST

Coronavirus : चीन में कोरोना वायरस फैलने की वजह से एप्पल का आईफोन भी अछूता नहीं रहा। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIANS
Coronavirus

सैन फ्रांसिस्को : चीन में कोरोना वायरस फैलने की वजह से एप्पल के आईफोन की आपूर्ति प्रभावित हुई, जिसके चलते एपल जनवरी-मार्च तिमाही के लिए अपनी लक्षित आय हासिल नहीं कर सकेगी। आईफोन बनाने वाली वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनी एपल ने सोमवार को एक बयान में कहा कि हालात हमारी उम्मीद से काफी धीमी गति से सामान्य होते दिख रहे हैं। ऐसे में हमें जनवरी-मार्च तिमाही में लक्षित आय नहीं होने की आशंका है।

कोरोना वायरस से कंपनी के काम पर असर
कंपनी ने इस तिमाही में अपनी आय 63 अरब से 67 अरब डॉलर के बीच रहने का लक्ष्य रखा था। कंपनी के बयान के अनुसार, कोरोना वायरस के प्रकोप से उसकी चीनी विनिर्माण सहयोगी का कारखाना कुछ दिन बंद रहा और अब वहां धीरे-धीरे काम बढ़ रहा है। इससे दुनियाभर में आईफोन की आपूर्ति अस्थायी तौर पर सीमित रहेगी।

चीन में एप्पल के कई स्टोर बंद
इसके अलावा चीनी बाजार में ग्राहक मांग घटने से भी एप्पल के कारोबार पर असर पड़ा है। चीन में एप्पल के कई स्टोर बंद चल रहे हैं। गौरतलब है कि कोरोना वायरस से अब तक 1,800 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और 72 हजार से अधिक लोग इससे प्रभावित हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।