लाइव टीवी

SBI में 5 लाख तक के लोन के लिए कभी भी करें अप्लाई, 45 मिनट में घर बैठे मिलेगा पैसा

Updated May 02, 2020 | 15:35 IST

SBI Bank loan Scheme: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों के लिए खास तौर पर यह स्कीम लाई गई है जिसमें इसरजेंसी लोन की सुविधा दी जा सकती है। 24 घंटे 7 दिन इस लोन के लिए अप्लाई किया जा सकता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
स्टेट बैंक से 45 मिनट में पाएं 5 लाख तक का लोन
मुख्य बातें
  • संकट के समय में एसबीआई ने अपने ग्राहकों के निकाली खास स्कीम
  • ऑनलाइन एप्लाई करने के लिए 24 घंटे सप्ताह के 7 दिन उपलब्ध
  • बेहद सरल है आवेदन की प्रक्रिया, 45 मिनट में घर बैठे मिलेगा लोन

नई दिल्ली: सभी जानते हैं कि कोरोना लॉकडाउन के मुश्किल समय में लोग आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं। घरों से सीमित काम ही हो पा रहा है और बहुत सारे काम पूरी तरह से ठप पड़े हुए हैं। ऐसे में कुछ लोगों किसी जरूरी काम से पैसे की जरूरत हो सकती है। इसी बात को देखते हुए एसबीआई ने लोन की एक नई स्कीम निकाली है जो सिर्फ स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।इस स्कीम के तहत 5 लाख तक का लोन लिया जा सकता है और साथ ही घर बैठे ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है।

खास बात ये है कि अप्लाई करने के 45 मिनट के अंदर लोन की राशि आपके बैंक अकाउंट में उपलब्ध हो जाएगी। यह सुविधा ग्राहकों के लिए सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे उपलब्ध है। अगर आपको भी पैसे की जरूरत पड़ती है तो लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

6 महीने तक किस्त देने की जरूरत नहीं: इस बैंक लोन की एक अन्य खासियत ये है कि इसे लेने के बाद अब 6 महीने तक बेफिक्र रह सकते हैं और इतने समय तक कोई किस्त देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उदारहण के लिए अगर कोई मई महीने के दौरान लोन के लिए आवेदन करके बैंक से पैसे लेता है तो उसे अक्टूबर तक कोई ईएमआई नहीं देनी होगी। इसके बाद इस पर्सनल लोन के लिए लोगों को 10.50 फीसदी का ब्याज देना होगा।

कैसे करें आवेदन: इस पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने के लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से PAPL<अकाउंट नंबर के आखिरी 4 अंक> लिखें और इसे 567676 पर एसएमएस कर दें।
- इसके बाद बैंक की ओर से आए मैसेज में आपको बता दिया जाएगा कि आप लोन लेने के योग्य हैं या नहीं।
- जो लोग योग्य होंगे उन्हें 4 प्रक्रियाओं में लोन मिलेगा।
- इसके लिए आपको SBI का ऐप खोलकर उस पर अवेल नाऊ (Avail Now) पर क्लिक करना होगा।
यहां आप लोन की समय सीमा और राशि को चुनें जो अधिकतम 5 लाख रुपए तक होगी।
- आपके रजिस्टर्ड नंबर पर आपको ओटीपी मिलेगा, इस ओटीपी को दर्ज करने के बाद आपके अकाउंट में पैसे आ जाएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।