लाइव टीवी

बड़ा धमाका करने की तैयारी में बाबा रामदेव! 16 सितंबर को कर सकते हैं बड़ी घोषणा

Updated Sep 15, 2022 | 19:12 IST

Baba Ramdev: बाबा रामदेव ने बुधवार को कहा कि पतंजलि उत्तराखंड की समृद्ध सांस्कृति और स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए 1000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का निवेश करेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
16 सितंबर को अपना फ्यूचर प्लान बताएंगे बाबा रामदेव!
मुख्य बातें
  • 16 सितंबर को बाबा रामदेव की प्रेस कांफ्रेंस नई दिल्ली में होगी।
  • पतंजलि फूड्स साल 1986 में इनकॉर्पोरेट हुई थी।
  • पतंजलि फूड्स एग्रो प्रोसेसिंग सेक्टर में ऑपरेट करती है।

नई दिल्ली। 16 सितंबर 2022 यानी कल बाबा रामदेव (Baba Ramdev) बड़ा ऐलान कर सकते हैं। बाबा रामदेव शुक्रवार को पतंजलि ग्रुप (Patanjali Group) की पांच कंपनियों के लिए स्टॉक मार्केट लिस्टिंग प्लान की घोषणा कर सकते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, योग गुरु से उद्यमी बने बाबा रामदेव पांच इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग्स (IPO) की योजना का अनावरण कर सकते हैं। गुरुवार को कई मीडिया घरानों को दिए गए एक प्रेस आमंत्रण के मुताबिक, 'हमें आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि स्वामी रामदेव जी महाराज 16 सितंबर 2022 को नई दिल्ली में एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।'

पतंजलि ग्रुप का विजन और मिशन
इसके साथ ही रामदेव पतंजलि समूह के विजन और मिशन को भी रेखांकित करेंगे और 'आत्मनिर्भर भारत' (Atmanirbhar Bharat) के लक्ष्य की दिशा में अगले पांच सालों के लिए पांच प्रमुख नीतियों और लक्ष्यों का अनावरण करेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस का उद्देश्य 'अफवाह फैलाने वालों की साजिशों और प्रयासों को उजागर करना भी है, जो पतंजलि और उसके स्वदेशी आंदोलन को मजबूत और स्वस्थ भारत की दिशा में बदनाम करने के निहित उद्देश्य से झूठे तथ्य और आंकड़े फैलाते हैं।'

पतंजलि फूड्स शेयर प्राइस
शुक्रवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर पतंजलि फूड्स लिमिटेड (Patanjali Foods Share Price) का शेयर 11.65 रुपये या 0.86 फीसदी की गिरावट के साथ 1342.90 रुपये पर बंद हुआ। मौजूदा समय में कंपनी का मार्केट कैप 48,612.29 करोड़ रुपये है। 31 मार्च 2021 को समाप्त वर्ष के लिए इसके प्रमुख उत्पादों या राजस्व खंडों में तेल, बीज एक्सट्रैक्शन या मील, वनस्पति, खाद्य उत्पाद, अन्य शामिल हैं।

सरकार के साथ काम कर रही है पतंजलि 
उल्लेखनीय है कि बुधवार को स्वामी रामदेव ने कहा था कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड (Uttarakhand) आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक राजधानी बनने जा रहा है और इसके लिए पतंजलि सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही है ।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।