लाइव टीवी

बेंगलुरु में भारी बारिश से हाहाकार, एक रात के लिए 40,000 रु चार्ज कर रहे हैं होटल, फिर भी फुल है बुकिंग

Updated Sep 07, 2022 | 11:50 IST

Bengaluru Flood Update: देश की आईटी राजधानी के नाम से प्रसिद्ध शहर बेंगलुरु में दो पहिया वाहन चलाने वालों को पानी से भरी सड़कों पर अपने वाहनों को धकेलते हुए देखा गया। भारी बारिश की वजह से पानी लोगों के घुटनों तक है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
Bengaluru Flood: एक रात के लिए 40,000 रु हुआ होटल का किराया
मुख्य बातें
  • बेंगलुरु में हुई मूसालाधार बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया।
  • राहत कार्यों के लिए नौकाओं और ट्रैक्टरों का इस्तेमाल किया जा रहा है।
  • लोगों ने कथित कुप्रबंधन के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया।

नई दिल्ली। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे स्थिति (Bengaluru Flood) बनी हुई है। स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है और कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से ही काम (Work From Home) करने का निर्देश दिया है। सप्ताहांत में बेंगलुरु के टेक कॉरिडोर के डूबने से होटल के रेट्स काफी बढ़ गए। एक रात का किराया लगभग दोगुना हो गया है। परिवारों को कमर अब औसतन 30,000 रुपये से 40,000 रुपये प्रति रात के हिसाब से मिल रहा है, जो 10,000 रुपये से 20,000 रुपये की सामान्य सीमा से दोगुना है। पर्पलफ्रंट टेक्नोलॉजीज की सीईओ और संस्थापक मीना गिरिसाबल्ला ने कहा कि यमलुर में उनके लग्जरी गेटेड कम्युनिटी में बाढ़ आने के बाद उनके परिवार ने ओल्ड एयरपोर्ट रोड पर एक होटल में एक रात बिताने के लिए 42,000 रुपये खर्च किए।

होटलों में फुल है बुकिंग
जब TOI ने व्हाइटफील्ड, आउटर रिंग रोड, ओल्ड एयरपोर्ट रोड और कोरमंगला के कुछ होटलों में कॉल की, तो जवाब था, 'हम शुक्रवार तक पूरी तरह से बुक हैं।'

भारी बारिश से बुरा हुआ बेंगलुरु का हाल, कंपनियों ने की वर्क फ्रॉम होम की घोषणा

गेटेड कम्युनिटी के एक निवासी ने कहा कि टैरिफ में आसमान छूती बढ़ोतरी के बावजूद लोगों को कमरे नहीं मिल पा रहे हैं। शुरू में, हमने सोचा था कि बाढ़ का पानी कम होने तक हम अपने विला की पहली मंजिल में रह सकते हैं, लेकिन बिजली का बैकअप खत्म हो गया। इसलिए, किसी होटल का कमरा ही एकमात्र विकल्प उपलब्ध था, चाहे जो भी कीमत हो।

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उड़ानों का परिचालन सामान्य
बेंगलुरु में भारी बारिश से प्रभावित केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kempegowda International Airport) पर उड़ानों का परिचालन सोमवार से पूरी तरह से सामान्य हो गया है। इस संदर्भ में एक अधिकारिक प्रवक्ता ने पीटीआई-भाषा को जानकारी दी कि, 'सोमवार सुबह से एयरपोर्ट पर स्थिति सामान्य हो गई है और फ्लाइट का परिचालन बिना किसी बाधा के शुरू हो गया है।' बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लिमिटेड के मुताबिक, छह फ्लाइट्स को चेन्नई एयरपोर्ट पर भेज दिया गया था, वहीं नौ फ्लाइट्स में 20 मिनट से कम की देरी हुई। इसके अलावा जानकारी मिली कि किसी भी इंटरनेशनल फ्लाइट में देरी नहीं हुई। उल्लेखनीय है कि बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा दक्षिणी क्षेत्र का सबसे बड़ा एयरपोर्ट है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।