लाइव टीवी

ब्रिटानिया खोलेगी 5 नई फैक्ट्री, बिहार, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में लगेंगे 3 प्लांट

Updated Jul 21, 2020 | 13:09 IST

Britannia's new factories : ब्रेड-मक्खन, बिस्किट बनाने वाली कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज ने 5 और नई फैक्ट्री खोलेगी। बढ़ती मांग को देखते हुए 700 करोड़ रुपए फैसला लिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
देश भर में ब्रिटानिया खोलेगी 5 नई फैक्ट्री
मुख्य बातें
  • ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज ढ़ाई साल में 5 नए कारखाने खोलेगी
  • 700 करोड़ रुपए का निवेश करेगी
  • अप्रैल-जून तिमाही में की मांग में बहुत तेज वृद्धि हुई थी

नई दिल्ली : ब्रेड-मक्खन, बिस्किट जैसे रोजमर्रा के उपभोक्ता प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज ढाई साल में 5 नए कारखाने खोलने पर 700 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर वरुण बेरी ने कहा कि बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए ये कारखाने देश के विभिन्न हिस्सों में खोले जाएंगे। अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी की मांग में बहुत तेज वृद्धि दर्ज की गई। कंपनी का कहना है कि मांग पूरा करने के लिए उसे बिहार, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु में तीन नए प्लांट लगाने की जरूरत होगी।

वाडिया समूह की कंपनी ने कहा कि इसके अलावा वह अपनी ओडिशा और महाराष्ट्र के मौजूदा कारखानों की उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए दो नई यूनिट्स  और लगाएगी। बेरी ने कहा कि हमारी मांग बहुत तेजी से बढ़ रही है। इसलिए हमें अपना उत्पादन बढ़ाने पर निवेश करना होगा। इसलिए हमें जिन पांच यूनिट्स में निवेश करना है, उनकी पहचान कर ली गई है।

उन्होंने कहा कि ये नए कारखाने अगले ढाई साल में तैयार होंगे और इस पर कंपनी कुल 700 करोड़ रुपये का पूंजीगत निवेश करेगी। इसका करीब 35 प्रतिशत इसी साल निवेश किया जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।