लाइव टीवी

Assam Flights Cancelled List: नागरिकता संशोधन विधेयक पर बवाल, असम जाने वाली कई उड़ाने हुईं रद्द

Updated Dec 12, 2019 | 11:51 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Assam Flights cancelled Today: नागरिकता संशोधन विधेयक पर पूर्वोत्तर के कई हिस्सों हिंसक विरोध हो रहा है। जिसके देखते हुए विभिन्न एयरलाइन्स ने असम की ओर जाने वाली अपनी फ्लाइट कैंसल की हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
असम जाने वाली कई फ्लाइट हुईं कैंसल
मुख्य बातें
  • नागरिकता संशोधन विधेयक दोनों सदन (राज्यसभा और लोकसभा) से पास हो चुका है।
  • इस विधेयक को लेकर पूर्वोत्तर के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन हो रहा है।
  • विरोध प्रदर्शन को देखते हुए एहतियातन विभिन्न एयरलाइन्स ने डिब्रूगढ़ और गुवाहाटी की कई उड़ाने रद्द कर दी हैं।

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन विधेयक राज्यसभा और लोकसभा से पारित हो गया है। जिसके बाद पूर्वोत्तर के कई हिस्सों में व्यापक विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इसमें सबसे ज्यादा विरोध असम में देखने को मिल रहा है, जहां लोग सड़कों पर उतर आए हैं और हिंसक प्रदर्शन तक की खबरें आ रही हैं। एहतियातन प्रशासन ने कई इलाकों में इंटरनेट की सेवा बंद कर दी है और कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके साथ ही असम के लिए कई उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। 

इंडिगो एयरलाइन द्वारा जारी की गई जानकारी के मुताबिक, एयरलाइन ने डिब्रूगढ़ से और डिब्रूगढ़ को जाने वाली विभिन्न उड़ानों को 12 दिसंबर के लिए रद्द कर दिया है। इंडियो ने यात्री को हुई असुविधा के लिए प्लान बी दे रही है। एयरलाइन की ओर से दी जानकारी के मुताबिक यात्री अपनी यात्रा का वक्त और दिन बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के बदल सकते हैं। 

इसके लिए यात्रियों को https://6ereaccomodation.goindigo.in/PLANB?linkNav=home_www.goindigo.in~header वेबसाइट पर जाना होगा। यहां उन्हें अपनी बुकिंग जानकारी और ईमेल या लास्ट नेम डालकर अपनी बुकिंग में बदलाव करने का विकल्प मिलेगा।

ध्यान दें कि ये सुविधा उन्हीं यात्रियों को मिलेगी, जिनकी फ्लाइट कैंसल हो गई है, या जिनकी फ्लाइट का डिपार्चर टाइम एक घंटे या ज्यादा पहले कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त उन यात्रियों को भी ये सुविधा दी जा रही है, जिनकी फ्लाइट का टाइम 2 घंटे या ज्यादा आगे बढ़ा दिया गया है। 

इस संबंध में विस्तार ने भी जानकारी दी है। एयरलाइन ने बताया है कि सरकार की सलाह पर असल जाने वाली विभिन्न फ्लाइट को 12 दिसंबर के लिए रद्द कर दिया गया है। असम जाने वाली  UK725 (IXB - DIB) और UK726 (DIB-IXB) को रद्द कर दिया गया है। रविवार तक हम गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ की फ्लाइट के लिए फ्री बदलाव या कैंसिलेशन की सुविधा प्रदान कर रहे हैं।

स्पाइसजेट ने कोलकाता से डिब्रूगढ़ जाने वाली फ्लाइट कैंसल कर दी है। एयरलाइन ने असम में हो रहे प्रदर्शन को फ्लाइट कैंसल करने का कारण बताया है। स्पाइसजेट 13 दिंसबर 2019 तक गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ को जाने वाली विभिन्न फ्लाइट पर पूरा रिफंड दे रही है और कैंसिलेशन चार्ज को खत्म कर रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।