लाइव टीवी

नीरव मोदी का करीबी सुभाष शंकर परब भारत लाया गया, 26 अप्रैल तक CBI हिरासत

Updated Apr 12, 2022 | 16:53 IST

CBI News: सीबीआई ने 11,400 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले में बड़ी सफलता हासिल की है। मुख्य आरोपी नीरव मोदी के साथी सुभाष शंकर परब प्रमुख को भारत वापस लाया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
नीरव मोदी का करीबी सुभाष शंकर भारत लाया गया
मुख्य बातें
  • भाष शंकर 2018 में नीरव मोदी के साथ भारत से भाग गया था।
  • पीएनबी बैंक धोखाधड़ी का प्रमुख आरोपी नीरव मोदी इस समय लंदन की एक जेल में है।
  • सुभाष शंकर मिस्र की राजधानी काहिरा में छुपा हुआ था।

PNB Scam: बैंक धोखाधड़ी मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI)को बड़ी सफलता मिली है। सीबीआई ने भगोड़े कारोबारी नीरव मोदी के अहम सहयोगी सुभाष शंकर परब को मिस्र से भारत वापस लाने में सफलता हासिल की है। सुभाष शंकर 2018 में नीरव मोदी के साथ भारत से भाग गया था। सीबीआई उसे लंबे समय से भारत वापस लाने की कोशिश में थी। सीबीआई ने परब को आज कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 26 अप्रैल तक जांच एजेंसी की हिरासत में भेज दिया गया।

11,400 करोड़ का है घोटला

सीबीआई 11,400 करोड़ रुपये के  बैंक धोखाधड़ी मामले की जांच कर रही है। और इसमें नीरव मोदी के साथ सुभाष शंकर परब प्रमुख आरोपी है।अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि परब फायरस्टार डायमंड में उप महाप्रबंधक (वित्त) के पद पर था। और वह मिस्र के काहिरा में छिपा हुआ था। उसे मंगलवार सुबह मुंबई लाया गया है। सीबीआई अब मुंबई कोर्ट में सुभाष की पेशी करवाकर अपनी कस्टडी में लेगी और पीएनबी घोटाले में पूछताछ करेगी। 

क्या है मामला

पीएनबी बैंक धोखाधड़ी का प्रमुख आरोपी नीरव मोदी इस समय लंदन की एक जेल में है। उसे बी भारत सरकार वापस लाने की कोशिश कर रही है। इसके लिए सीबीआई की मांग पर साल 2018 पर इंटरपोल ने नीरव मोदी, उसके भाई निशाल मोदी और सुभाष शंकर परब के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। सीबीआई ने नीरव मोदी पर सबूतों से छेड़छाड़ करने और गवाहों को प्रभावित करने का भी आरोप लगाया था। और अपने कुछ कर्मचारियों को काहिरा भगाने का आरोप भी नीरव मोदी पर है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।