लाइव टीवी

Akasa's First Flight:अकासा एयर शुरू, पहली फ्लाइट ने मुंबई-अहमदाबाद रूट पर भरी उड़ान,सिंधिया ने दिखाई हरी झंडी 

Updated Aug 07, 2022 | 16:03 IST

Akasa Airlines flagged off: अकासा एयर ने अपने उद्घाटन के दिन 7 अगस्त को मुंबई से अहमदाबाद के बीच उड़ान भरी, और बाद में बेंगलुरु-कोच्चि (12 अगस्त के बाद), बेंगलुरु-मुंबई (19 अगस्त से), बेंगलुरु-अहमदाबाद (23 अगस्त के बाद) के लिए मार्गो का विस्तार करेगी।

Loading ...
एयरलाइन ने पहले वर्ष में हर महीने दो विमान जोड़ने की योजना बनाई है

नई दिल्ली:  नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को अकासा एयर (Akasa Airlines) की पहली व्यावसायिक उड़ान का उद्घाटन किया, जो मुंबई-अहमदाबाद मार्ग पर संचालित हुई। इससे पहले, 22 जुलाई को भारत की नवीनतम एयरलाइन अकासा एयर ने शुक्रवार को अहमदाबाद, बेंगलुरु, मुंबई और कोच्चि में प्रारंभिक नेटवर्क के साथ अपनी पहली व्यावसायिक उड़ानों के लिए टिकट बुकिंग शुरू की।

अकासा एयर ने 7 अगस्त यानी आज से मुंबई और अहमदाबाद के बीच 28 साप्ताहिक उड़ानों की पेशकश करके अपना परिचालन शुरू कर दिया है, इससे पहले, इस साल जुलाई में, इक्का-दुक्का निवेशक राकेश झुनझुनवाला-समर्थित एयरलाइन ने नागरिक उड्डयन नियामक महानिदेशालय (DGCA) से एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) प्राप्त किया था।

हर महीने दो विमान जोड़ने की योजना बनाई 

अकासा की नेटवर्क रणनीति मेट्रो शहरों को पूरे भारत के छोटे शहरों से जोड़ने की होगी। नेटवर्क चरणबद्ध तरीके से विस्तार करेगा और अधिक शहरों को जोड़ेगा, क्योंकि एयरलाइन ने पहले वर्ष में हर महीने दो विमान जोड़ने की योजना बनाई है।

'हम अंतत: बिक्री के लिए अपनी उड़ानों की पेशकश करने में सक्षम होने के लिए बेहद उत्साहित हैं। हम अपने उत्पाद को प्रकट करने के लिए भी उत्साहित हैं जो अब तक श्रेणी में अनुभव किए गए किसी भी चीज के विपरीत होने का वादा करता है। अकासा कर्मचारियों के साथ गर्म और कुशल ग्राहक सेवा प्रदान करने के साथ, एक विश्वसनीय अकासा एयर के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दूबे ने पहले कहा था, और भरोसेमंद नेटवर्क, और किफायती किराए - हम अपने ग्राहकों को एक उड़ान अनुभव के साथ सेवा देने के लिए तत्पर हैं, मुझे यकीन है कि वे आनंददायक पाएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।