लाइव टीवी

टेबल से दो बोतल हटाईं... और कोका कोला को हो गया 293 अरब रुपए का नुकसान, ऐसा है रोनाल्डो का जलवा

Updated Jun 16, 2021 | 16:21 IST

पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने जब कोका-कोला की दो बोलते टेबल पर से हटाईं कि कंपनी को 4 बिलियन डॉलर का नुकसान हो गया।

Loading ...
पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की वजह से कोका कोला को 4 बिलियन डॉलर का नुकसान
मुख्य बातें
  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो की एक हरकत कोका कोला अरबों डॉलर का घाटा हो गया।
  • कोका-कोला के शेयर की कीमत में भारी गिरावट हुई।
  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो पुर्तगाल के मशहूर फुटबॉलर हैं, दुनिया भर में इनके करोड़ों फैंन्स हैं।

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने मुरझाए हुए उदास चेहरे के साथ जब टेबल पर से कोका-कोला की दो कांच की बोतलें हटाईं कि कंपनी को 4 बिलियन डॉलर यानी 293 अरब रुपए का नुकसान हो गया। क्रिस्टियानो रोनाल्डो कोका-कोला की दो कांच की बोतलें उठाते हैं। कंपनी के नाम को गुनगुनाते हैं और पानी की बोतल रखने से पहले उन्हें एक तरफ रख देते हैं। कुछ ही समय बाद, यूरो 2020 के प्रायोजक ने अपने बाजार मूल्य में 4 बिलियन डॉलर की गिरावट देखी।

गौर हो कि यूरो 2020 में हंगरी के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले रोनाल्डो प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने आए थे। इस दौरान उनके सामने टेबल पर कोका कोला की दो बोतलें रखी गई थी। रोनाल्डो ने अपनी सीट पर बैठते ही कोका कोला की दोनों बोतलों को अपनी सीट से हटा दिया रोनाल्डो के इस हरकत से कंपनी को अरबों अमेरिकी डॉलर का चूना लग गया है। ऐसा माना जा रहा है कि रोनाल्डो के इस शब्द से कोका कोला कंपनी को चार अरब अमेरिकी डॉलर का नुकसान हो गया है। रोनाल्डो जब अपनी सीट पर बैठे तो उन्होंने कहा कि कोल्ड ड्रिंक नहीं, हमें पानी पीने की आदत डालनी चाहिए।

स्पेनिश अखबार मार्का ने खबर दी है कि रोनाल्डो के इस हरकत के कारण कोका कोला कंपनी को अरबों डॉलर का नुकसान हो गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब यूरोप में स्टॉक मार्केट खुला तो उस वक्त कोका-कोला के एक शेयर की कीमत 56.10 अमेरिकी डॉलर थी, लेकिन कुछ ही देर यह लुढ़ककर 55.22 डॉलर तक आ गया। इससे कोका-कोला के बाजार मूल्य में 4 बिलियन डॉलर यानी के करीब 293 अरब करोड़ रुपए की कमी आ गई।

रोनाल्डो पहले यह कह चुके हैं कि उनका बेटा कोका कोला और फेंटा पीते हैं और उन्हें पता है कि मैं ये सब पसंद नहीं करता। रोनाल्डो ने मंगलवार को हंगरी के खिलाफ खेले गए यूरो 2020 के पुर्तगाल के पहले मुकाबले में मैदान पर कदम रखते हुए ही एक नया इतिहास रच दिया। 36 साल के रोनाल्डो यूरोपियन चैंपियनशिप के पांच संस्करणों में खेलने वाले पहले फुटबॉलर बन गए हैं।

अपने इस ऐतिहासिक मैच में रोनाल्डो द्वारा किए गए शानदार दो गोलों की मदद से पुर्तगाल ने हंगरी को 3-0 से हरा दिया। इस गोल के साथ ही रोनाल्डो इस टूर्नामेंट के इतिहास में आल टाइम टॉप स्कोरर बन गए हैं। उन्होंने प्रतियोगिता में सर्वाधिक गोल करने के फ्रांस के माइकल प्लाटिनी के 11 गोल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। जुवेंतस के स्ट्राइकर रोनाल्डो अब आल टाइम सबसे ज्यादा गोल करने के ईरान के पूर्व फॉरवर्ड अली डेइ के 109 गोलों से मात्र तीन गोल दूर हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।