लाइव टीवी

SpiceJet पर DGCA की बड़ी कार्रवाई, 50 प्रतिशत उड़ानों पर रोक

Updated Jul 27, 2022 | 17:56 IST

DGCA ने स्पाइसजेट पर बड़ी कार्रवाई करते हुए  50 प्रतिशत उड़ानों पर रोक लगाई। डीजीसीए ने ग्रीष्मकालीन अनुसूची 2022 के तहत स्वीकृत डिपार्चर की संख्या 50% तक सीमित की। स्पाइसजेट ने कहा कि हमें डीजीसीए का आदेश मिल गया है और हम नियामक के निर्देशों के अनुसार काम करेंगे।

Loading ...
स्पाइसजेट पर बड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली: डीजीसीए ने स्पाइसजेट पर बड़ी कार्रवाई करते हुए  50 प्रतिशत उड़ानों पर रोक लगाई। विमानन नियामक डीजीसीए ने बुधवार को स्पाइसजेट को 8 सप्ताह की अवधि के लिए अपनी अधिकतम 50 प्रतिशत उड़ानें संचालित करने का आदेश दिया, जिन्हें गर्मियों के कार्यक्रम के लिए मंजूरी दी गई थी। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने 6 जुलाई को स्पाइसजेट को 19 जून से उसके विमान में तकनीकी खराबी की कम से कम 8 घटनाओं के बाद कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

बुधवार को DGCA के आदेश में कहा गया कि विभिन्न स्पॉट चेक, निरीक्षण के निष्कर्षों और स्पाइसजेट द्वारा प्रस्तुत कारण बताओ नोटिस के जवाब के मद्देनजर, सुरक्षित और विश्वसनीय परिवहन सेवा के निरंतर निर्वाह के लिए, स्पाइसजेट के ग्रीष्म अनुसूची 2022 के तहत 8 सप्ताह की अवधि के लिए स्वीकृत प्रस्थान की संख्या को 50 प्रतिशत तक सीमित कर दिया गया है।

डीजीसीए के आदेश पर स्पाइसजेट का बयान

स्पाइसजेट ने कहा कि हमें डीजीसीए का आदेश मिल गया है और हम नियामक के निर्देशों के अनुसार काम करेंगे। मौजूदा कम यात्रा के मौसम के कारण, स्पाइसजेट ने अन्य एयरलाइनों की तरह अपने उड़ान संचालन को पहले ही पुनर्निर्धारित कर दिया था। इसलिए, हमारे उड़ान संचालन पर बिल्कुल कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। हम अपने यात्रियों और यात्रा भागीदारों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि आने वाले दिनों और हफ्तों में हमारी उड़ानें निर्धारित समय के अनुसार चलेंगी। इस आदेश के परिणामस्वरूप कोई उड़ान रद्द नहीं होगी। डीजीसीए का यह अवलोकन कि स्पाइसजेट घटनाओं की प्रवृत्ति को रोकने के लिए उपाय कर रहा है, बहुत उत्साहजनक है और हम नियामक के करीबी मार्गदर्शन में काम करना जारी रखेंगे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।