लाइव टीवी

Elon Musk challenges Putin: एलन मस्क ने पुतिन को किया चैलेंज, दांव पर है यूक्रेन!

Updated Mar 15, 2022 | 10:15 IST

Elon Musk challenges Putin: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडिक्स के अनुसार, दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क 199 अरब डॉलर संपत्ति के मालिक हैं।

Loading ...
Elon Musk challenges Putin: एलन मस्क ने पुतिन को किया चैलेंज, दांव पर है यूक्रेन!
मुख्य बातें
  • दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क का ट्वीट एक बार फिर सुर्खियों में है।
  • एलन मस्क टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के सीईओ हैं।
  • एलन मस्क के ट्विटर में 77.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

Elon Musk challenges Putin: टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क (Elon Musk) के ट्वीट अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। कई बार उनके ट्वीट से क्रिप्टोकरेंसी में भारी उतार-चढ़ाव आता है। लेकिन इस बार उन्होंने क्रिप्टो पर ट्वीट नहीं किया है, बल्कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) को दो-दो हाथ करने की चुनौती दी है।

जीतने वाले का होगा यूक्रेन
मस्क ने ट्विटर पर लिखा है कि, 'मैं व्लादिमीर पुतिन को एकल मुकाबले के लिए चुनौती देता हूं। दांव यूक्रेन हैं।' पिछले कई दिनों से रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध (Russia Ukraine War) जारी है। रूस-यूक्रेन युद्ध ने न सिर्फ भू-राजनीतिक परिदृश्य को बदल दिया है बल्कि इसका असर लोगों की जेब पर भी पड़ा है क्योंकि आपूर्ति बाधा से लगभग सभी चीजों के दाम बढ़ गए हैं। इस बीच अब एलन मस्क ने पुतिन को चुनौती दे डाली और कहा कि जीतने वाले को यूक्रेन मिलेगा।

7वीं बार पिता बने एलन मस्क, न्यूबॉर्न बेटी का रखा दिलचस्प नाम

एक अन्य ट्वीट में, टेस्ला के सीईओ ने क्रेमलिन (Kremlin) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए लिखा, 'क्या आप रूसी में इस लड़ाई से सहमत हैं?' कई यूजर्स ने इस चुनौती के लिए उनका मजाक उड़ाया। एक यूजर ने पूछा कि वह आश्चर्यचकित होंगे अगर पुतिन ने चुनौती स्वीकार कर ली। मस्क ने जवाब दिया कि उन्हें 'सम्मानित' किया जाएगा।

युद्ध के बीच यूक्रेन को दिया था स्टारलिंक स्पेस इंटरनेट उपकरण 
मस्क पहले भी सोशल मीडिया पर रूसी अधिकारियों का मजाक उड़ा चुके हैं। इसके अलावा, रूस के यूक्रेन पर आक्रमण के बाद से, मस्क ने यूक्रेन को स्टारलिंक स्पेस इंटरनेट (Starlink space internet) उपकरण प्रदान किए हैं। उन्होंने यूक्रेन के उप प्रधान मंत्री, Mykhailo Fedorov द्वारा देश में इंटरनेट कनेक्टिविटी की चिंता व्यक्त करने के बाद ऐसा किया।

यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के लगभग 3 सप्ताह बाद, दोनों देशों ने सोमवार को चौथे दौर की बातचीत की थी। कीव के प्रमुख वार्ताकार और राष्ट्रपति के सहयोगी Mikhailo Podolyak ने ट्विटर पर रूसी अधिकारियों के साथ वीडियो-कॉन्फ्रेंस वार्ता की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें उन्होंने बातचीत को 'कठिन' बताया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।