लाइव टीवी

मस्क ने ट्विटर की पॉलिसी हेड को सुनाई खरीखोटी, रोने लगीं भारतीय मूल की विजया गाड्डे

Updated Apr 28, 2022 | 15:01 IST

Elon Musk News: एलन मस्क के नाम पर कई क्रिप्टोकरेंसी बनी हुई हैं। हाल ही में किसी ने 'Elon Buys Twitter' नाम से भी क्रिप्टोकरेंसी बनाई थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मस्क ने ट्विटर की पॉलिसी हेड को सुनाई खरीखोटी, रोने लगीं भारतीय मूल की विजया गाड्डे
मुख्य बातें
  • ट्विटर में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।
  • एलन मस्क 253 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं।
  • वो एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं जिसके पास 200 अरब डॉलर से ज्यादा की संपत्ति है।

Elon Musk News: टेस्ला से मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) एलन मस्क (Elon Musk) पिछले कई दिनों से सुर्खियों में हैं। एलन मस्क इस दुनिया के सबसे अमीर आदमी हैं, जो अब ट्विटर के भी मालिक हैं। ट्विटर का अधिग्रहण करे अभी मस्क को कुछ ही दिन हुए हैं और माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर एक शीर्ष भारतीय-अमेरिकी कार्यकारी ने मस्क के गुस्से का सामना कियार।

दुनिया के सबसे रईस शख्स द्वारा ट्विटर के साथ डील करने के बाद एक और नाम पर चर्चा में आया है। इनका नाम विजया गाड्डे (Vijaya Gadde), जो ट्विटर की लीगल, पॉलिसी और ट्रस्ट व सुरक्षा मुद्दों की प्रमुख हैं।

Elon Buys Twitter नाम से बन गई है नई क्रिप्टोकरेंसी, इतनी है कीमत

मस्क ने विजया गाड्डे की क्यों की आलोचना?
जिस दिन ट्विटर के बोर्ड ने मस्क द्वारा कंपनी में 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के सौदे को मंजूरी दी, उसके अगले ही दिन मस्क ने गाड्डे को निशाना बनाया। उन्होंने 'एक सच्ची कहानी पब्लिश करने के लिए एक प्रमुख समाचार ऑर्गेनाइजेशन के ट्विटर अकाउंट को निलंबित करने' के लिए उनकी आलोचना की और कहा कि यह पूरी तरह से गलत है।

टेस्ला के बॉस ने एक भारतीय-अमेरिकी कंजर्वेटिव कमेंटेटर Saagar Enjeti के एक ट्वीट का जवाब देते हुए यह टिप्पणी की। उन्होंने अपने ट्वीट में पोलिटिको की एक रिपोर्ट का हवाला दिया, जिसमें लिखा था कि मस्क वने ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद अपने कर्मचारियों के साथ एक बैठक की, जिसमें गड्डे रो पड़ीं।

44 अरब डॉलर में खरीदी कंपनी
मालूम हो कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स और SpaceX के मालिक एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर में Twitter का अधिग्रहण किया है। इसके साथ ही अब कंपनी की 100 फीसदी हिस्सेदारी एलन मस्क की हो गई है। यानी अब माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर प्राइवेट कंपनी बन जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।