लाइव टीवी

डील रद्द करने के बाद अमेरिकी अरबपति एलन मस्क ने उड़ाया Twitter का मजाक

Updated Jul 11, 2022 | 15:18 IST

पिछले हफ्ते ही ट्विटर डील को कैंसिल करने का ऐलान किया था। इसके बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने कहा कि वह 44 अरब डॉलर की इस डील को बरकरार रखने के लिए टेस्ला के सीईओ पर मुकदमा करेगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
एलन मस्क ने ट्वीट कर उड़ाया Twitter का मजाक

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे रईस शख्स एलन मस्क (Elon Musk) और ट्विटर डील रद्द होने की खबरें सुर्खियों में है। अमेरिकी अरबपति और उद्यमी एलन मस्क ने ट्विटर का मजाक उड़ाया है। टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मस्क ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें वे हंसते हुए दिख रहे हैं। फोटो में लिखा है कि पहले उन्होंने कहा कि मैं ट्विटर नहीं खरीद सकता, बाद में उन्होंने कहा कि वे BOT का खुलासा नहीं करेंगे और अब वे मुझे ट्विटर खरीदने के लिए मजबूर करना चाहते हैं।

क्या है पूरा मामला?
एलन मस्क ने ट्विटर के बोर्ड को शुक्रवार को बताया कि वह उसके अधिग्रहण का समझौता रद्द कर रहे हैं। इसके बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट को 44 अरब डॉलर में खरीदने का उनका सौदा खटाई में पड़ता दिख रहा है। मस्क ने कहा कि कंपनी ट्विटर के फर्जी खातों की संख्या के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं दे सकी, जिसके चलते उन्होंने यह सौदा रद्द किया। दूसरी ओर ट्विटर ने कहा कि वह इस सौदे को बरकरार रखने के लिए टेस्ला के सीईओ पर मुकदमा करेगी।

गिर गया है ट्विटर के शेयर का भाव
पिछले महीने ट्विटर के निदेशक मंडल ने मस्क के सोशल मीडिया मंच को 44 अरब डॉलर में खरीदने के समझौते को सर्वसम्मति से मंजूरी देने की सिफारिश की थी। हालांकि, मस्क ने जिस भाव पर ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी, उसके मुकाबले सोशल मीडिया कंपनी के शेयर का भाव काफी गिर गया है। उल्लेखनीय है कि यदि यह खरीद समझौता पूरा हो जाता, तो कंपनी के निवेशकों को अपने प्रत्येक शेयर पर 15.22 डॉलर का अच्छा-खासा लाभ होता। मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर कंपनी के शेयर खरीदने का प्रस्ताव दिया था।

मस्क के वकील माइक रिंगलर ने ट्विटर के बोर्ड को लिखे एक पत्र में शिकायत की कि उनके मुवक्किल ने सोशल मीडिया मंच पर फर्जी या स्पैम खातों की व्यापकता को आंकने के लिए लगभग दो महीने का डेटा मांगा था। उन्होंने पत्र में आगे कहा, 'ट्विटर यह जानकारी देने में विफल रहा है या उसने इस जानकारी को देने से इनकार कर दिया है। कभी ट्विटर ने मस्क के अनुरोधों को अनदेखा किया, और कभी उसे ऐसे कारणों से अस्वीकार कर दिया है, जो अनुचित लगते हैं। और कभी उसने मस्क को अधूरी या अनुपयोगी जानकारी देते हुए अनुपालन करने का दावा किया।'
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।