लाइव टीवी

ईएसआई घोटाला: टीडीपी के सीनियर नेता अत्चन्नायडू गिरफ्तार, चंद्रबाबू नायडू बोले- 100 पुलिसवाले ने किया अगवा

Updated Jun 12, 2020 | 12:23 IST

आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री के अत्चन्नायडू को ईएसआई कोरपोरेशन घोटाले में राज्य भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के अधिकारियों ने हिरासत में लिया।

Loading ...
ईएसआई घोटाला: टीडीपी के सीनियर नेता अत्चन्नायडू गिरफ्तार
मुख्य बातें
  • तेलुगू देशम पार्टी के सीनियर नेता को 151 करोड़ रुपए के घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया गया है
  • टीडीपी अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि उन्हें अगवा किया गया है
  • उन्होंने कहा कि यह पिछड़े वर्गों पर हमला है

अमरावती : तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के विधायक दल के उप नेता और आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री के अत्चन्नायडू को ईएसआई कोरपोरेशन में 151 करोड़ रुपए के कथित घोटाले के संबंध में राज्य भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के अधिकारियों ने शुक्रवार को हिरासत में ले लिया। एसीबी के सूत्रों ने यह जानकारी दी। अत्चन्नायडू पूर्ववर्ती टीडीपी सरकार में श्रम मंत्री थे जब दवाओं और चिकित्सा उपकरणों की खरीद में यह कथित घोटाला हुआ था। एसीबी के अधिकारी शुक्रवार तड़के श्रीकाकुलम जिले के तेक्काली में टीडीपी के वरिष्ठ नेता के आवास पर गए और उन्हें हिरासत में ले लिया।

राज्य सतर्कता एवं प्रवर्तन विभाग की जांच में इस साल फरवरी में कर्मचारी राज्य बीमा निगम में घोटाले का पर्दाफाश करने का दावा किया गया। ऐसा आरोप है कि जब टीडीपी सत्ता में थी तो 2014 से 2019 के बीच कई शीर्ष अधिकारी इस घोटाले में शामिल रहे।

100 से अधिक पुलिसकर्मियों ने किया अगवा?

अत्चन्नायडू के खिलाफ एसीबी की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए टीडीपी अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने आरोप लगाया कि वरिष्ठ नेता को 100 से अधिक पुलिसकर्मियों ने ‘अगवा’ कर लिया और उन्हें अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है।

पिछड़े वर्गों पर हमले का आरोप

एक बयान में उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी को जिम्मेदार ठहराया और गृह मंत्री एम सुचरिता के इस्तीफे की मांग की। उन्होंने इसे पिछड़े वर्गों पर हमला बताते हुए कहा कि इस समुदाय से आने वाले अत्चन्नायडू जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस सरकार की करतूतों का खुलासा करने में आगे रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।