लाइव टीवी

आज से इस बैंक में मिलेगा सबसे सस्ता होम-कार लोन, चेक करें ब्‍याज दरें

Updated Dec 13, 2021 | 17:34 IST

Home Loan Interest Rates: बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने 'रिटेल बोनांजा-फेस्टिव धमाका' ऑफर के के तहत ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है।

Loading ...
आज से इस बैंक में मिलेगा सबसे सस्ता होम-कार लोन (Pic: iStock)
मुख्य बातें
  • बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने होम लोन पर ब्याज दरें घटाकर 6.40 फीसदी कर दी है।
  • बैंक ने कार लोन पर लगने वाली ब्याज दर 7.05 फीसदी से घटाकर 6.80 फीसदी कर दी है।
  • इससे पहले सिर्फ यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने 6.40 फीसदी की दर से होम लोन की पेशकश की थी।

Home Loan Interest Rates: बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra, BoM) ने  अपने 'रिटेल बोनांजा-फेस्टिव धमाका' (Retail Bonanza-Festive Dhamaka) ऑफर के तहत होम लोन (home loan) की ब्याज दर को 6.80 फीसदी से घटाकर 6.40 फीसदी करने की घोषणा की, जो उसका ऑल टाइम लो है।

इससे पहले सिर्फ यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने होम लोन की ब्याज दर को 6.40 फीसदी किया था। ऐसा करने वाला यह देश का एकमात्र ऋणदाता था। लेकिन अपनी ब्याज दरों में कमी के साथ, अब बैंक ऑफ महाराष्ट्र भी होम लोन पर सबसे कम दर की पेशकश करने वाला ऋणदाता बन गया है।

कार लोन भी हुआ सस्ता
होम लोन के अलावा बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने ज्यादा खुदरा उधारकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए कार लोन (Car Loan) की ब्याज दर को 7.05 फीसदी से घटाकर 6.80 फीसदी कर दिया है। BoM ने कहा कि 'रिटेल बोनांजा-फेस्टिव धमाका' ऑफर कर्जदार के क्रेडिट स्कोर (Credit Score) से जुड़ा है।

आज से लागू हुई नई दरें
सार्वजनिक क्षेत्र के ऋणदाता ने एक बयान में कहा, ये नई दरें आज यानी 13 दिसंबर 2021 से प्रभावी हैं। इस संदर्भ में बैंक के प्रबंध निदेशक ए एस राजीव ने एक बयान में कहा कि, 'हमारा मानना ​​है कि 'रिटेल बोनांजा-फेस्टिव धमाका' की पेशकश ग्राहकों को अपने लोन पर अधिक बचत करने और उनके जीवन में खुशियां लाने में मदद करेगी।'

प्रोसेसिंग फीस भी माफ
मालूम हो कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने पहले ही अपने गोल्ड, आवास और कार लोन पर प्रोसेसिंग फीस माफ कर दिया है। BoM के कार्यकारी निदेशक हेमंत टम्टा ने कहा कि इस प्रस्ताव के साथ, बैंक खुदरा ऋणों में, विशेष रूप से होम और कार लोन के लिए उद्योग में सबसे कम ब्याज दरों में से एक प्रदान कर रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।