लाइव टीवी

Go Air: गो एयर की उड़ान सेवाएं आज से, लॉकडाउन के बाद आज पहली सर्विस

Updated Jun 01, 2020 | 00:28 IST

Go Air news: विमानन कंपनी गो एयर अपनी उड़ान सेवा आज से शुरू करने जा रही है। लॉकडाउन के बाद घरेलू उड़ानें 25 मई से शुरू हो चुकी हैं, जिसके बाद यह गो एयर की पहली उड़ान होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Go Air: गो एयर की उड़ान सेवाएं आज से, लॉकडाउन के बाद आज पहली सर्विस
मुख्य बातें
  • विमानन कंपनी गो एयर की फ्लाइट सर्विस आज से शुरू हो रही है
  • गो एयर ने चरणबद्ध तरीके से फ्लाइट शुरू करने का फैसला लिया है
  • कंपनी ने रोजाना 50-60 उड़ानों के संचालन का लक्ष्‍य रखा है

नई दिल्‍ली : देश में अनलॉक-1 को लेकर गाइडलाइंस जारी होने के बाद देशभर में कई गतिविधियां आज से शुरू हो रही हैं। लॉकडाउन हालांकि कंटेनमेंट जोन्स में जारी रहेंगे, जहां किसी तरह गतिविधि अभी संचालित नहीं होगी। इस बीच विमानन कंपनी गो एयर भी आज से उड़ानें शुरू करने जा रही है, जिसके लिए टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो गई है। देश में घरेलू उड़ानें 25 मई से ही शुरू हो चुकी हैं, जिसके बाद अब गो एयर की पहली उड़ान 1 जून को होगी।

आज से उड़ान सेवा शुरू

देश में लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही कई विमान कंपनियों ने उड़ानें रद्द कर दी थीं, जिसके बाद अब एक बार फिर से घरेलू उड़ानें शुरू होने के बाद विमानन कंपनियों ने अपनी सर्विस शुरू की है। गो एयर ने पहली जून ने चरणबद्ध तरीके से विभिन्‍न शहरों के लिए उड़ानें शुरू करने का फैसला किया है। गो एयर की गिनती देश में लोगों को सर्वाधिक किफायती उड़ान सेवा मुहैया कराने वाले एयरलाइंस के तौर पर होती है और बहुत से लोगों को इसकी सर्विस शुरू होने का इंतजार था।

50-60 उड़ानों का लक्ष्‍य

गो एयर ने रोजाना करीब 50-60 उड़ानें संचालित करने का लक्ष्‍य निर्धारित किया है, इसके लिए उसने 20-24 विमानों के इस्‍तेमाल की योजना बनाई है। पिछले दिनों गो एयर ने अपने एप के जरिये टिकटों की बुकिंग कराने पर कुछ छूट की बात कही थी। गो एयर 1 जून से अपनी उड़ान सर्विस एक बार फिर से शुरू होने को लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार लोगों को इस बारे में अपने सोशल मीडिया अकाउंट और अन्‍य माध्‍यमों से अवगत करा रही है।

लॉकडाउन से उड़ान सेवा प्रभावित

यहां उल्‍लेखनीय है कि 25 मार्च को देशव्‍यापी लॉकडाउन घोषित होने से पहले गो एयर रोजाना करीब 300 घरेलू व अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों का परिचालन कर रहा था। हालांकि गो एयर ने अपनी उड़ानें आज से शुरू करने का फैसला लिया है, पर इसके 6 हजार से अधिक कर्मचारी अभी काम पर नहीं लौटेंगे, क्‍योंकि अभी विमानन कंपनी ने बहुत कम स्‍तर पर विमानों का परिचालन शुरू करने का फैसला लिया है। लॉकडाउन के बाद गो एयर ने अपने कर्मचारियों को 'लीव विदाउट पे' यानी बिना वेतन के अवकाश पर भेज दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।