लाइव टीवी

Direct Flight to London : लंदन जाना होगा आसान, दिल्ली और मुंबई से सीधी उड़ान शुरू करेगी स्पाइस जेट

Updated Oct 05, 2020 | 17:15 IST

प्राइवेट सेक्टर के एयरलाइन कंपनी स्पाइस जेट दिल्ली और मुंबई से लंदन के लिए सीधी उड़ान दिसंबर में शुरू करने जा रही है।

Loading ...
स्पाइसजेट की अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा
मुख्य बातें
  • स्पाइस जेट लंदन के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू करेगी
  • सीधी उड़ान सेवा शुरू करने वाली पहली भारतीय बजट एयरलाइंस होगी
  • उड़ानों का परिचालन दिल्ली और मुंबई से लंदन के हीथ्रो के लिए होगा

नई दिल्ली : कोरोना वायरस की वजह से थमी हवाई उड़ान धीरे-धीरे पटरी पर लौट कही है। कई एयरलाइंस अपनी सेवा शुरू कर दी है। इसी कड़ी में प्राइवेट सेक्टर के एयरलाइन कंपनी स्पाइस जेट ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर  कहा कि वह दिल्ली और मुंबई से लंदन के लिए सीधी उड़ान 4 दिसंबर से शुरू करेगी। कंपनी ने एक प्रेस रिलीज में दावा किया कि लंदन के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू करने वाली पहली भारतीय बजट एयरलाइंस होगी। कंपनी ने कहा कि दोनों देशों के बीच हुए द्विपक्षीय स्पेशल उड़ान समझौते (एयर बबल पैक्ट) के तहत ही कंपनी इन उड़ानों का परिचालन करेगी।

इसके लिए कंपनी तीन एयरबस ए330-90 नियो विमानों का उपयोग करेगी। इस विमान में 353 इकोनॉमी कटैगरी और 18 बिजनेस कटैगरी की सीटें होती हैं। इन उड़ानों का परिचालन दिल्ली और मुंबई से लंदन के हीथ्रो के लिए होगा।

कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह ने कहा कि दिल्ली-लंदन उड़ानें सप्ताह में दो बार जबकि मुंबई-लंदन उड़ान सप्ताह में एक बार होगी। उन्होंने कहा कि कंपनी लंबी दूरी के लिए अन्य स्थानों की सीधी उड़ानों की भी जल्द घोषणा करेगी।

गौर हो कि कोरोना वायरस की वजह से लागू किए गए लॉकडाउन की वजह 25 मार्च से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं बंद कर दी गई थीं हालांकि 25 मई से घरेलू उड़ान सेवाएं शुरू कर दी गईं। लेकिन नियमित अंतराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर तारीखें बढ़ती गईं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।