लाइव टीवी

धनतेरस के मौके पर इतना पहुंच सोने चांदी का भाव, जानिए क्या है सर्राफा बाजार का हाल

Updated Oct 25, 2019 | 15:44 IST | एजेंसी

Gold Price On Dhanteras: धनतेरस के मौके पर सोने और चांदी के भाव में बढ़ोतरी हुई है। सोने के साथ साथ चांदी की चमक भी बढ़ी है। जानिए क्या है सोने चांदी का आज का भाव।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
Gold Price On Dhanteras: धनतेरस पर इतने रुपए पहुंचा सोने चांदी का भाव

नई दिल्ली: धनतेरस की दिन त्योहारी मांग को देखते हुए सोने के भाव में उछाल आया है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक धनतेरस के मौके पर सोने का भाव 220 रुपए की तेजी के साथ 39,240 रुपए प्रति 10 ग्राम पहुंच गया। पिछले कारोबारी दिन को सोने का भाव 39,020 प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं त्योहार के मौके पर चांदी के भाव में भी उछाल आया है। 

चांदी के भाव में 670 रुपए का उछाल आया है, जिसके बाद चांदी का भाव 47,680 रुपए प्रति किलोग्राम के भाव पर पहुंच गया है। पिछले कारोबारी दिन में चांदी का भाव 47,010 रुपए प्रति किलोग्राम पर रहा। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, 'धनतेरस के मौके पर सोना 24 कैरेट का भाव 220 रुपए की तेजी से साथ राजधानी दिल्ली में 39,240 रुपए पर पहुंच गया। 

उत्तर और दक्षिण भारत में आज धनतेरस का जश्न मनाया जा रहा है। इस लिए यहां सोने चांदी और अन्य कीमती सामान खरीदने का चलन है। त्योहारी मांग बढ़ने के कारण सोने के भाव में आज तेजी आई है, जो बीत कुछ दिनों से जारी है। 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव 1506 डॉलर प्रति औंस पहुंच गया, जबकि चांदी का भाव 18.05 डॉलर एक औंस पर पहुंच गया। तपन ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनिश्चिता के कारण सोने का भाव बढ़ रहा है। कमजोर अमेरिकी आर्थिक डेटा और ब्रिक्सिट मामले के कारण सोने के भाव में उछाल आया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।