लाइव टीवी

यात्रियों के लिए गुड न्यूज, 14 फरवरी से सभी ट्रेनों में फिर से शुरू हो रही है ये सेवा 

Updated Feb 11, 2022 | 23:49 IST

भारतीय रेलवे यात्री ट्रेनों में कोरोना महामारी से पहले की तरह सभी सुविधाएं धीरे-धीरे बहाल कर रहा है।  IRCTC एक और सर्विस को फिर से 14 फरवरी सभी ट्रेनों में शुरू कर रहा है।

Loading ...
सभी ट्रेनों मेंं पका हुआ भोजन सेवा फिर से बहाल

नई दिल्ली: ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों की आवश्यकता को स्वीकार करते हुए और देश भर में COVID लॉकडाउन प्रतिबंधों का पालन करते हुए, IRCTC ट्रेनों में पके हुए भोजन की सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है। पके हुए भोजन की बहाली रेलवे बोर्ड से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुसार की गई है।

रेलवे द्वारा आधिकारिक संचार ने कहा कि 428 ट्रेनों में पका हुआ खाना पहले ही बहाल किया जा चुका है। कुल ट्रेनों में से दिसंबर 2021 तक 30 प्रतिशत, जनवरी 2022 तक 80 प्रतिशत और शेष 20 प्रतिशत को 14 फरवरी 2022 तक बहाल कर दिया गया था।

आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रीमियम ट्रेनों (राजधानी, शताब्दी, दुरंतो) में पका हुआ खाना दिसंबर 2021 में पहले ही बहाल कर दिया गया था। खाने के लिए तैयार भोजन भी जारी रहेगा।

गौर हो कि 23 मार्च, 2020 से कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर सुरक्षा उपायों के कारण खानपान सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। देश में कोविड-19 सकारात्मकता दर में गिरावट के साथ, ट्रेनों में खाने के लिए तैयार भोजन 5 अगस्त 2020 से शुरू किया गया था। 

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) रेल मंत्रालय का एक सार्वजनिक उपक्रम है, जो भारतीय रेलवे के यात्रियों को प्रीमियम सेवाएं प्रदान करने में सबसे आगे रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।