लाइव टीवी

Google CEO सुंदर पिचाई ने 2020 में स्नातक करने वाले युवाओं दिया खास मैसेज, खुले रखें अपने विचार 

Updated Jun 09, 2020 | 13:39 IST

सर्च इंजन गूगल सीईओ सुंदर पिचाई वर्चुअल माध्यम से दीक्षांत समारोह में शामिल हुए और 2020 में स्नातक करने वाले युवाओं को खास मैसेज दिया।

Loading ...
युवाओं को सुंदर पिचाई ने दिया खास मैसेज
मुख्य बातें
  • सुंदर पिचाई ने छात्रों से कहा कि कोरोना वायरस संकट से परेशान होने की जरूरत नहीं है
  • सुंदर पिचाई ने कहा कि आशावान बने रहें, एक अवसर जरूर आता है
  • उन्होंने कहा कि युवाओं को अपने विचार खुले रखना चाहिए

नई दिल्ली : गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई ने 2020 में स्नातक करने वाले युवाओं को अपने खास मैसेज में कहा कि उन्हें अपने विचार खुले रखने चाहिए, आशावान बने रहना चाहिए। साथ ही इस बात के लिए ‘उत्सुक’ रहना चाहिए कि ‘हर चीज को बदलने का एक अवसर’ होता है। कोविड-19 संकट के चलते स्नातक पूर्ण होने पर होने वाले दीक्षांत समारोह नहीं हुए हैं। ऐसे में गूगल के वीडियो मंच यूट्यूब पर एक वर्चुअल कार्यक्रम में उन्होंने इन छात्रों को अपना मैसेज दिया।

आपने कल्पना नहीं की होगी ऐसा होगा दीक्षांत समारोह 

पिचाई ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि इस तरह के स्नातक दीक्षांत समारोह की आपने कल्पना की होगी। ऐसे समय में जब आप अपने स्नातक होने का उत्सव मना रहे हैं तब आप इसका भी खेद मना रहे होंगे कि आपने क्या खोया, अपनी योजनाओं के बारे में सोच रहे होंगे और अनुभव पाने के लिए इंतजार कर रहे होंगे। ऐसे में अपने को आशावान रखना मुश्किल हो सकता है।

आशावान बने रहना होगा

उन्होंने कहा कि ऐसे में आपको विचार खुले रखने होंगे, आशावान बने रहना होगा और अधीर रहना होगा। यदि आप यह कर सकते हैं तो इतिहास आपको ‘2020 के छात्रों’ के तौर पर इसलिए याद नहीं रखेगा कि आपने क्या खोया बल्कि इसलिए याद रखेगा कि आपने क्या बदला। आपके पास सब कुछ बदलने का अवसर है। मैं आशावान हूं कि आप यह कर पाएंगे।

कार्यक्रम में ओबामा भी हुए शामिल

इस कार्यक्रम में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा, कोरिया का पॉप समूह बीटीएस, गायक बेयांस और लेडी गागा, पूर्व रक्षा सचिव रॉबर्ट एम. गेट्स, अमेरिका की पूर्व विदेशमंत्री कोंडोलेजा राइस और मलाला युसुफजई शामिल हुई।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।