लाइव टीवी

Anti-bacterial switch : हैवेल्‍स ने घरों को हेल्दी रखने के लिए लॉन्च की एंटी-बैक्‍टीरियल स्विच

Updated Aug 07, 2020 | 14:19 IST

Anti-bacterial switch : हैवेल्स इंडिया लिमिटेड की एफएमईजी (फास्ट मूविंग इलेक्ट्रिकल गुड्स) कंपनी ने एंटी-बैक्‍टीरियल/एंटी फंगल स्विचों की नई सीरीज बाजार में उतारी है।

Loading ...
एंटी-बैक्‍टीरियल स्विच
मुख्य बातें
  • क्रैबट्री ने क्रैबट्री एथेना, सिग्निया और वेरोना रेंज में एंटी-बैक्‍टीरियल फीचर जोड़े
  • इस रेंज में है एंटी-बैक्‍टीरियल और एंटी-फंगल बिल्‍ट-इन पॉलीमर टैक्‍नोलॉजी जो खतरनाक रोगाणुओं की बढ़त और प्रसार को नियंत्रित करती है
  • रोगाणुओं की बढ़त और प्रसार को 99.99% तक कम करने की क्षमता से लैस है

Anti-bacterial switches : टैक्‍नोलॉजी आधारित फास्‍ट-मूविंग इलैक्ट्रिकल गुड्स (FMEG) कंपनी हैवेल्‍स इंडिया लिमिटेड ने अपनी क्रैबट्री इलैक्ट्रिक स्विच रेंज के तहत् एंटी-बैक्‍टीरियल/एंटी फंगल स्विचों की नई सीरीज बाजार में उतारी है। यह नई इनोवेटिव रेंज-एथेना, सिग्निया और वेरोना मानव स्‍पर्श के जरिए रोगाणुओं की बढ़त और प्रसार को 99.99% तक कम करने की क्षमता से लैस है। इस तरह, ये स्विच ग्राहकों के लिए सेहतमंद जीवन का संदेश लेकर आ रहे हैं और इनके प्रयोग से बैक्‍टीरिया जनित रोगों जैसे विषाक्‍तता, निमोनिया, कंटक्‍टीवाइटिस आदि को रोका जा सकता है। रेंज की कीमत 75 रु से शुरू है।

महामारी के संदर्भ में, अस्‍पतालों, घरों, होटलों, संस्‍थानों आदि में साफ-सफाई और संक्रमण नियंत्रण सुनिश्चित करना अब पहले से भी कहीं ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण है। ब्रैंड की इस नवीनतम पेशकश में धात्विक यौगिकों का प्रयोग किया गया है जो कि जीवाणुओं और कवक के प्रसार को रोकने में धात्विक ऑक्‍साइडों और अन्‍य धात्विक मिश्रणों से ज्‍यादा कारगर होने के साथ-साथ सिल्‍वर आयन्‍स से अधिक प्रभावी हैं। इसके अलावा, स्विचों की यह नई रेंज अधिक टिकाऊ है और मौसम की मार को भी ज्‍यादा लंबे समय तक झेल सकती है, यानी अधिक तापमान और आर्द्रता के बावजूद इसके रंग फीके नहीं होंगे। इन स्विचों के निर्माण में इस्‍तेमाल की गई सामग्री FDA, ECHA तथा EPA से स्‍वीकृत है और इसे तृतीय पक्षीय प्रयोगशालाओं जैसे JIS तथा ISO द्वारा जांचा गया है।

नई प्रोडक्ट रेंज के लॉन्‍च को लॉन्‍च करते हुए सौरभ गोयल, अध्‍यक्ष, हैवेल्‍स इंडिया लिमिटेड ने कहा कि अभूतपूर्व कोविड-19 महामारी ने साफ-सफाई और संक्रमण नियंत्रण के महत्‍व को रेखांकित किया है। ग्राहकों के हितों को केंद्र में रखते हुए, हैवेल्‍स में हम ऐसे उत्‍पादों को तैयार करने पर लगातार जो देते आए हैं जो ग्राहकों की नवीनतम जरूरतों की कसौटियों पर खरे उतरते हों। हम ‘मेकिंग ए डिफरेंस’ के अपने ब्रॉड दर्शन के अनुरूप, क्रैबट्री की नई एंटी-बैक्‍टीरियल रेंज लॉन्‍च करते हुए बेहद खुशी महसूस कर रहे हैं।'
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।