लाइव टीवी

इस बैंक के ग्राहकों की लगी लॉटरी! खाते में अचानक जमा हुए करोड़ों रुपये, आप भी चेक कर लें बैलेंस

Updated May 30, 2022 | 16:55 IST

तमिलनाडु में एचडीएफसी बैंक के 100 से ज्यादा ग्राहकों की लॉटरी लग गई। उनके खाते में अचानक करोड़ों रुपये जमा हुए। ट्विटर पर कुछ यूजर्स ने इस मामले का मजाक भी उड़ाया।

Loading ...
इस बैंक ने ग्राहकों के अकाउंट में जमा किए करोड़ों रुपये! आप भी चेक कर लें अपना बैलेंस (Pic: iStock)

नई दिल्ली। अपने पैसों को सुरक्षित रखने के लिए, जमा राशि पर ब्याज का लाभ लेने के लिए लोग बैंक में पैसे जमा कराते हैं। लेकिन तमिलनाडु में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिससे बैंक के ग्राहक रातों-रात करोड़पति बन गए। जरा सोचिए कि अचानक अगर आपका बैंक आपके अकाउंट में 13 करोड़ रुपये जमा कर दे तो आपको कैसा लगेगा? जी हां, चेन्नई के एचडीएफसी बैंक की कुछ शाखाओं में रविवार को ग्राहकों के खाते में 13 करोड़ रुपये तक जमा होने की खबर सामने आई। आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है।

दरअसल तकनीकी खराबी की वजह से गलती से एचडीएफसी बैंक ने लगभग 100 ग्राहकों के अकाउंट में करोड़ों रुपये जमा कर दिए थे। पहले बताया गया था कि बैंक ने हर ग्राहक के अकाउंट में 13 करोड़ रुपये जमा किए थे। लेकिन टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, बैंक द्वारा बाद में यह स्पष्ट किया गया कि यह राशि कुछ हजार से लेकर करोड़ों तक थी।

वापस ले ली गई राशि
यह समस्या चेन्नई की कई शाखाओं के कई बैंक खातों में आई। यह घटना रविवार को सॉफ्टवेयर रखरखाव के दौरान हुई जब वे एक सॉफ्टवेयर पैच पेश कर रहे थे। इस संदर्भ में एचडीएफसी बैंक ने कहा कि ग्राहकों के खातों में जमा एक्सेस पैसों को वापस ले लिया गया है। हालांकि इससे ग्राहकों को काफी परेशानी भी हुई। मालूम हो कि ऐसे उच्च मूल्य के लेन-देन के मामले में आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचित करना होता है।

यह मामला तब सामने आया जब कुछ प्रभावित ग्राहक लेन-देन करने की कोशिश कर रहे थे और उनके अकाउंट में बकाया राशि बढ़ गई थी। धोखाधड़ी वाले लेनदेन से बचने के लिए बैंक ने खातों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था।

ग्राहकों को हुई दिक्कत
ग्राहकों के मुताबिक उनके खातों में बैलेंस काफी ज्यादा पाया गया। इसके बाद उनके अकाउंट्स ने काम करना बंद कर दिया और रविवार शाम तक सब कुछ ठीक हो गया। एचडीएफसी ने भी कहा कि इस मुद्दे को रविवार शाम तक ठीक कर दिया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।